लाइव टीवी
Elec-widget

स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बना पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 10 में से 7 बार कर चुका है आउट

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 10:16 AM IST
स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बना पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 10 में से 7 बार कर चुका है आउट
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में जल्दी आउट हो गए थे. (एपी)

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट एडीलेड में शुक्रवार 29 नवंबर से खेला जाएगा. ये डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 10:16 AM IST
  • Share this:
एडीलेड. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में की जाती है. इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में स्मिथ ने 700 से अधिक रन बनाकर इस बात को साबित भी किया है. हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ ब्रिसबेन (Brisbane) में खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में स्मिथ बल्ले से नाकाम रहे. स्मिथ को पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने बोल्ड आउट कर पवेलियन भेजा. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने ये मैच पारी और 5 रन से अपने नाम किया और स्मिथ इस मैच में 10 गेंदों पर 4 रन ही बना सके. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट एडीलेड में शुक्रवार 29 नवंबर से खेला जाना है. ऐसे में स्मिथ को यासिर शाह (Yasir Shah) से एक बार फिर बचना होगा, क्योंकि पाकिस्तान का ये स्पिनर उनके खिलाफ बेहद सफल रहा है.

यासिर शाह ने भेजा है स्मि‌थ को 7 बार पवेलियन
ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आउट करने के बाद यासिर शाह (Yasir Shah) ने अंगुलियों से 7 नंबर का इशारा किया था. इसका ये मतलब था कि उन्होंने अब तक स्मिथ को 7 बार आउट किया है. दिलचस्प बात ये है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और यासिर शाह ही ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने स्मिथ को 7-7 बार आउट किया है. खासकर यासिर शाह का महज 10 बार स्मिथ से आमना-सामना हुआ और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को 7 बार पवेलियन की राह दिखाई है, जबकि ब्रॉड 26 बार में से 7 बार ऐसा कर सके.

cricket news, sports news, steve smith, yasir shah, pakistan vs australia, pakistan cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, यासिर शाह, स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया वस पाकिस्तान, पाकिस्तान क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने चार विकेट लिए थे. (फाइल फोटो)


क्या जल्दबाजी कर गए स्मिथ?
ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) में स्मिथ (Steve Smith) थोड़े सुस्त नजर आए. आमतौर पर शॉट खेलते वक्त वे जितना ऑफ स्टंप की ओर बढ़ते हैं, यासिर शाह (Yasir Shah) की गेंद पर उतना आगे नहीं आए. ऐसे में उन्होंने अपना फ्रंट फुट थोड़ा ही बाहर निकाला और लेग साइड पर शॉट खेलने की कोशिश की. इसी प्रयास में वे बोल्ड आउट हो गए. आमतौर पर स्मिथ शरीर से इतनी दूर की गेंद पर शॉट नहीं खेलते हैं. जब वह आउट हुए तो ऐसा लगा जैसे गेंद की लाइन पढ़ने से चूक गए. ये ये भी एक वजह हो सकती है कि वह पारी की काफी शुरुआत में ही शॉट खेलने लगे ‌थे. शायद वह ठीक पिछली गेंद पर चौका लगाकर अति आत्मविश्वास में आ गए थे.

cricket news, sports news, steve smith, yasir shah, pakistan vs australia, pakistan cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, यासिर शाह, स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया वस पाकिस्तान, पाकिस्तान क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट में बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहेंगे. (एपी)

Loading...

जोरदार पलटवार करेंगे स्टीव स्मि‌थ
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भले ही ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) में महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि वो एडीलेड में दूसरे टेस्ट में जोरदार पलटवार करेंगे. खुद इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. यहां तक कि उन्होंने विकेट लेने के बाद यासिर शाह (Yasir Shah) के 7 नंबर के इशारे पर कहा था, 'मैं काफी प्रेरित महसूस कर रहा हूं, खासकर जिस तरह यासिर शाह ने इशारा किया कि उन्होंने मुझे सात बार आउट किया है.'

Syed Mushtaq Ali Trophy : टी-20 धमाके के लिए हो जाइए तैयार, कल होंगे सेमीफाइनल

युवराज अब इस टूर्नामेंट में करेंगे चौकों-छक्कों की बारिश, विश्व क्रिकेट के ये दिग्गज होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...