होम /न्यूज /खेल /2022 के गूगल सर्च में आईपीएल का दबदबा, फीफा वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप को भी पछाड़ा

2022 के गूगल सर्च में आईपीएल का दबदबा, फीफा वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप को भी पछाड़ा

साल 2022 में सबसे अधिक गूगल सर्च की लिस्ट में आईपीएल टॉप पर रहा. -फाइल फोटो

साल 2022 में सबसे अधिक गूगल सर्च की लिस्ट में आईपीएल टॉप पर रहा. -फाइल फोटो

गूगल ने साल 2022 में टॉप सर्च की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें टॉप 10 में खेलों का दबदबा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग ने इ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

साल 2022 की गूगल सर्च लिस्ट में आईपीएल टॉप पर है.
फीफा वर्ल्ड कप ने तीसरे स्थान पर जगह बना रखी है.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार अक्सर लोगों में छाया रहता है. पूरी साल इस लीग को देखने के लिए फैंस उत्सुक रहते हैं. यह दुनिया की सबसे अधिक देखी जाने वाली टी20 लीग्स में से एक है. वहीं, अब इसका प्रमाण भी सामने आ चुका है. गूगल ने साल 2022 में सबसे अधिक सर्च करने वाले कीवर्ड्स की लिस्ट जारी कर दी है जिसमें टॉप-10 में गेम्स का दबदबा रहा. खेल के लिए यह साल काफी यादगार साबित हुआ है. इस साल कई बड़े टूर्नामेंट देखने को मिले हैं.

2022 का अंत होने में महज कुछ ही दिन बाकी हैं. फीफा वर्ल्ड कप भी क्वार्टरफाइनल तक पहुंच चुका है. लेकिन उससे पहले ही यह टूर्नामेंट टॉप 5 गूगल सर्च में से एक है. इस साल आईपीएल के अलावा टी20 वर्ल्ड कप, एशिया कप, फीफा वर्ल्ड कप सहित कई बड़े टूर्नामेंट्स देखने को मिले हैं. गूगल की सबसे अधिक सर्च करने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर आईपीएल है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस लीग का खुमार दुनिया में किस कदर फैला हुआ है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो यह टूर्नामेंट पांचवे स्थान पर है. इसके अलावा एशिया कप चौथे स्थान पर है.

आईपीएल फीफा वर्ल्ड कप से भी दो कदम आगे

फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत नवंबर में हो गई थी. यह टूर्नामेंट कतर में खेला जा रहा है. फाइनल से पहले ही इस टूर्नामेंट ने दुनिया के टॉप सर्च कीवर्ड्स में टॉप 5 में तीसरे स्थान पर जगह बना रखी है. हालांकि, आईपीएल फीफा वर्ल्ड कर से दो कदम आगे टॉप पर है. आईपीएल और फीफा वर्ल्ड कप के बीच में कोविन है.

 विराट या धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को किया गया है गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च

कॉमनवेल्थ गेम्स टॉप 10 में

टॉप 5 के बाद मूवीज ने भी अपना जलवा दिखाया. जिसमें छठे स्थान पर रनवीर और आलिया की मूवी ब्रह्मस्त्र है. इस मूवी ने केजीएफ के चैप्टर-2 को भी पछाड़ दिया है. वहीं, आठवें स्थान पर कॉमनवेल्थ गेम्स हैं जबकि 9वें पर केजीएफ है. टॉप-10 की बात करें तो गेम्स की संख्या 6 है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए फैंस काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, IPL

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें