• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • युवराज सिंह को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं मिलने पर पिता ने ऐसे किया रिएक्ट

युवराज सिंह को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं मिलने पर पिता ने ऐसे किया रिएक्ट

अपने पिता योगराज सिंह के साथ युवराज सिंह (फ़ाइल फोटो)

अपने पिता योगराज सिंह के साथ युवराज सिंह (फ़ाइल फोटो)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने घरेलू क्रिकेट में अपनी वापसी की उम्मीद की थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नियमों का हवाला देते हुए इसकी इजाजत नहीं दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने घरेलू क्रिकेट में अपनी वापसी की उम्मीद की थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नियमों का हवाला देते हुए इसकी इजाजत नहीं दी. नियमों के मुताबिक, एक भारतीय क्रिकेटर जो किसी अन्य विदेशी लीग का हिस्सा रहा है, आईपीएल सहित भारतीय क्रिकेट में अपनी वापसी नहीं कर सकता है. इसलिए, बीसीसीआई ने युवराज सिंह को वापसी के लिए ना कहा.

    युवराज सिंह ने इससे पहले पंजाब टीम के शिविर में भी शामिल हुए थे. दो बार के विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने हालांकि, इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. उनके पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने कहा है कि बीसीसीआई को पूर्व खिलाड़ियों को वापस जाने की अनुमति देनी चाहिए.

    मैदान पर लौटे पुराने श्रीसंत, प्रैक्टिस मैच में स्लेजिंग करते आए नजर- VIDEO

    योगराज सिंह ने एशियानेट न्यूज से बात करते हुए कहा कि पूर्व खिलाड़ियों को वापस आने की अनुमति मिलती है तो इससे युवा लड़कों को फायदा होगा. उन्होंने कहा, ''मैं सटीक कारण के बारे में निश्चित नहीं हूं, क्योंकि मैं अभी तक युवराज सिंह के साथ ही बात नहीं कर पाया हूं. लेकिन यह पूरी तरह से बीसीसीआई की पसंद है. हालांकि, मुझे लगता है कि रिटायर हो चुके खिलाड़ियों को वापसी करने और युवा लड़कों के साथ खेलने के लिए पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए, जो सीनियर खिलाड़ियों के बहुत कुछ सीख सकते हैं.''

    उन्होंने आगे कहा, ''पुनीत बाली के साथ मुझे भी ऐसा लगता है कि युवा लड़कों के साथ खेल खेलना युवराज सिंह के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण था. आईपीएल से पहले हमने एक कैंप भी किया था और युवराज से युवा खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए कहा था. युवी ने कहा था कि अब वह बूढ़े हो गए हैं. लेकिन मैंने जोर दिया कि उन्हें युवा खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहिए. उन्होंने चार-पांच पारियां खेली थी और वह अच्छी फॉर्म में थे. जबकि लड़के हैरान थे और सोच रहे थे कि वह आज भी इस तरह के स्तर पर कैसे खेल सकते हैं?''

    मैदान पर लौटे पुराने श्रीसंत, प्रैक्टिस मैच में स्लेजिंग करते आए नजर- VIDEO

    इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद युवराज सिंह ने ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट और टी10 लीग खेली थी. युवराज सिंह को लेकर खबरें थीं कि वह बिग बैश लीग 2020-21 के ड्रॉफ्ट में एंट्री करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

    बीसीसीआई ने अन्य मामलों में कैसे प्रतिक्रिया दी?
    इसी साल के शुरुआत में बीसीसीआई ने गेंदबाज प्रवीण तांबे को आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया था, क्योंकि वह इससे पहले टी10 लीग में खेल चुके थे. आईपीएल 2020 के ऑक्शन में प्रवीण तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था. इस अनुभवी टी20 खिलाड़ी ने बीसीसीआई से इजाजत नहीं मिलने के बाद इतिहस रचा था. वह कैरेबियन प्रीमियर लीह में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे.

    इससे पहले 2019 में हरभजन सिंह ने भी 'द हंड्रेड' सीरीज के ड्रॉफ्ट से अपना नाम वापस लिया था, क्योंकि उन्होंने अभी तक भारतीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज