क्रिकेट के मैदान में बड़ा हादसा, गेंदबाज के सिर पर लगी गेंद...खोपड़ी पर फ्रैक्चर, 3 महीने तक नहीं खेल सकेगा

इंग्लैंड में खिलाड़ी को मैदान में बड़ी चोट लगी है, अपने साथी को प्रैक्टिस कराते हुए गेंद उसके सिर पर लगी और फिर अस्पताल में...

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 9:09 AM IST
क्रिकेट के मैदान में बड़ा हादसा, गेंदबाज के सिर पर लगी गेंद...खोपड़ी पर फ्रैक्चर, 3 महीने तक नहीं खेल सकेगा
क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद (file photo)
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 9:09 AM IST
क्रिकेट के मैदान पर लंबे-लंबे छक्के लगते हैं, चौकों की बारिश होती है लेकिन इसके साथ-साथ कभी ऐसे हादसे भी होते हैं कि खिलाड़ी की जान पर बन आती है. ऐसा ही हादसा इंग्लैंड में एक गेंदबाज के साथ हो गया. यॉर्कशायर के लेग स्पिनर जोश पॉइसडन को प्रैक्टिस के दौरान गंभीर चोट लग गई. सोमवार को हेडिंग्ले के मैदान पर जोश पॉइसडन प्रैक्टिस कर रहे थे लेकिन तभी उनके सिर पर गेंद लग गई. हादसे में पॉइसडन गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सीटी स्कैन कराया गया तो उनके सिर पर फ्रैक्चर पाया गया और साथ ही उनके सिर के अंदर इंटरनल ब्लीडिंग भी हो रही है.

ऐसे लगी चोट
हेडिंग्ले में पॉइसडन अपने साथी खिलाड़ी को प्रैक्टिस करा रहे थे. तभी बल्लेबाज ने एक तेज शॉट खेला और गेंद सीधे उनके सिर पर जा लगी. गेंद उनके सिर के किनारे लगी. हादसे के बाद पॉइसडन को लीड्स के अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें 36 घंटों तक डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया.

जोश पॉइसडन


इसके बाद जब उनका सीटी स्कैन कराया गया तो डॉक्टरों ने पाया कि उनके सिर के अंदर खून बह रहा है और साथ ही खोपड़ी में फ्रैक्चर भी है.

पूरे सीजन से बाहर हुए पॉइसडन
सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से पॉइसडन की जान तो बच गई लेकिन गंभीर चोट की वजह से वो 2019 सीजन से बाहर हो गए हैं. यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब ने इसकी पुष्टि कर दी है. फिलहाल पॉइसडन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. हालांकि उन्हें डॉक्टरों ने अगले कुछ दिनों तक सिर दर्द होने की बात कही है. पॉइसडन को अगले तीन महीनों तक आराम करने की सलाह दी गई है. जोश पॉइसडन 27 वर्षीय खिलाड़ी हैं जो लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने यॉर्कशायर के लिए 14 मैचों में 33 और लिस्ट ए में 32 मैचों में 30 विकेट लिए हैं.
First published: July 26, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...