लाइव टीवी

Coronavirus : केन विलियमसन ने डॉक्टरों को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा-हमसे बेहतर आप जानते हैं दबाव का मतलब

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 12:45 PM IST
Coronavirus : केन विलियमसन ने डॉक्टरों को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा-हमसे बेहतर आप जानते हैं दबाव का मतलब
केन विलियमसन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान हैं.

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से 21 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. आमतौर पर माना जाता है कि खिलाड़ियों पर प्रदर्शन का बेहद दबाव होता है, खासकर क्रिकेटरों पर. मगर क्या अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाने से बड़ा दबाव कोई हो सकता है. शायद नहीं. ऐसे में जबकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा है, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का भी यही संदेश देने की कोशिश की है. केन विलियमसन ने डॉक्टरों के नाम भावुक कर देने वाली एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जुटे देश के स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया है.

केन विलियमसन ने लिखा पत्र
कोविड-19 (Covid-19) महामारी से निपटने में लगे अपने देश के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की तारीफ करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने गुरुवार को कहा कि हमसे बेहतर ये लोग सही मायने में समझते हैं कि दबाव क्या है? ‘न्यूजीलैंड हेराल्ड’ में लिखे पत्र में विलियमसन ने डाक्टरों, नर्सों और सभी स्वास्थ्यकर्मियों को संबोधित किया जो दुनिया भर में 21000 से अधिक जिंदगियां ले चुकी इस महामारी से निपटने में लगे हैं.

ऐसे संकट से गुजर रहे हैं, जो हमनें कभी नहीं देखा



केन विलियमसन (Kane Williamson) ने लिखा, ‘पिछले कुछ दिनों से साफ हो गया है कि हम ऐसे स्वास्थ्य संकट से गुजर रहे हैं जो हमने कभी नहीं देखा है. हम आपके आभारी है. लोग बात करते हैं कि खिलाड़ियों पर प्रदर्शन का दबाव होता है लेकिन असलियत यह है कि हम वह काम करते हैं जिससे हमें प्यार है और हमारी आजीविका चलती है. हम खेलते हैं.’ विलियमसन ने कहा, ‘असली दबाव जिदंगियां बचाने के लिए काम करना है. असली दबाव यह है कि आप अपनी सेहत को जोखिम में डालकर दूसरों को बचाने के लिए काम कर रहे हैं.’

हम बताना चाहते हैं कि आप अकेले नहीं हैं
अपने गरिमामय व्यक्तित्व और खेलभावना के लिए दुनिया भर में प्रशंसक बनाने वाले विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा, ‘ऐसा काम सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति ही कर सकते हैं जो अच्छाई को सबसे ऊपर रखते हैं. हम समझ सकते हैं कि जब पूरे देश का समर्थन आपके साथ हो तो कैसा महसूस होता है. हम आपको बताना चाहते हैं कि आप अकेले नहीं हैं, पूरा देश आपके साथ है. हम इससे निकल जाएंगे और इसकी वजह आप ही हैं.’ बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से  न्यूजीलैंड में अभी तक 262 लोग संक्रमित है लेकिन कोई जान नहीं गई है.

शोएब अख्तर बोले-गंदे जोक्स आ रहे हैं, इम्यून सिस्टम से इंसानियत तक सब गिर गया

फेडरर ने दान किए 7 करोड़ रुपये, बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने आधे महीने की सैलरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर