IPL Auction : मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस लिन को जसप्रीत बुमराह ने दी 'धमकी', कहा-तुम्हें मेरे खिलाफ...

IPL Auction : मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस लिन को जसप्रीत बुमराह ने दी 'धमकी', कहा-तुम्हें मेरे खिलाफ...
क्रिस लिन को कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिलीज किया था. (फाइल फोटो)

सर्वाधिक चार बार आईपीएल (IPL) खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Australian Batsman) क्रिस लिन (Chris Lynn) को 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में खरीदा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2019, 8:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले साल होने वाले 13वें सीजन के लिए सभी टीमों के खिलाड़ी तय हो गए हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल नीलामी (IPL Auction) में अपनी-अपनी जरूरत के मुताबिक खिलाड़ियों पर बोली लगाई और उन्हें टीम में शामिल किया. इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) को सर्वाधिक चार बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने खरीदा. मुंबई ने क्रिस लिन को उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में ही खरीद दिया. क्रिस लिन को नीलामी से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिलीज किया था. जिसके बाद उन्होंने अबु धाबी टी10 लीग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी.

क्रिस लिन ने कहा-बुमराह का सामना नहीं करना पड़ेगा, भारतीय गेंदबाज ने दिया ये जवाब
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से जुड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने लिखा, 'बढ़िया शहर, शानदार फ्रेंचाइजी, सपाट पिच, और बुमराह का सामना नहीं करना पड़ेगा.' हालांकि क्रिस लिन की खुशी थोड़ी देर ही टिक सकी क्योंकि इसके बाद मुंबई इंडियंस के अहम सदस्य भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने लगभग धमकी भरे मजाकिया अंदाज में क्रिस लिन को जवाब दिया. जसप्रीत बुमराह ने कहा, 'टीम में स्वागत है. तुम्हें मेरे खिलाफ नेट्स पर तो बल्लेबाजी करनी ही पड़ेगी.'
क्रिस लिन के नाम 4434 रनऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) का आईपीएल (IPL) में प्रदर्शन अच्छा रहा है. 29 साल के लिन साल 2014 से लेकर 2019 तक कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा रहे थे. इसके अलावा वह मौजूदा समय में बिग बैश टीम ब्रिसबेन हीट के लिए खेल रहे हैं. लिन ने इस फॉरमेट में 163 मैचों में 32.36 के औसत से 4434 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 101 रन है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की छक्के लगाने की क्षमता को देखते हुए मुंबई की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है. क्रिस लिन ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 वनडे और 18 टी10 मैच खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने क्रिस लिन के अलावा सौरव तिवारी और नाथन कूल्टर नाइल को भी खरीदा है.




मुंबई इंडियंस ने जीते हैं सर्वाधिक चार खिताब
इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इस टीम ने सर्वाधिक चार बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया है. इस मामले में दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्‍स है, जिसने तीन बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो बार ये खिताब अपने नाम किया है. मुंबई इंडियंस ने साल 2013्र, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल खिताब जीते हैं. इसके अलावा टीम साल 2011 और 2013 में चैंपियंस लीग भी अपने नाम कर चुकी है.

IPL : अनिल कुंबले पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-8.5 करोड़ रुपये के लायक नहीं शेल्डन कॉटरेल

आईपीएल की जंग का मंच सजा, जानिए किस टीम में है विध्वसंक बल्लेबाजों की फौज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज