Home /News /sports /

यूनिस खान का शाहिद अफरीदी पर बड़ा आरोप, बताया कैसे छिनी थी उनसे कप्तानी

यूनिस खान का शाहिद अफरीदी पर बड़ा आरोप, बताया कैसे छिनी थी उनसे कप्तानी

यूनिस खान ने अतीत में कप्तानी से हटाए जाने के कारण के बारे में बताया है (PIC: AP)

यूनिस खान ने अतीत में कप्तानी से हटाए जाने के कारण के बारे में बताया है (PIC: AP)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने दावा किया कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की कप्तान बनने की महत्वकांक्षा के कारण उनके खिलाफ 2009 में खिलाड़ियों ने बगावत की थी.

    कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने दावा किया कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की कप्तान बनने की महत्वकांक्षा के कारण उनके खिलाफ 2009 में खिलाड़ियों ने बगावत की थी. यूनिस ने कहा कि उनके खिलाफ बगावत उनकी कप्तानी शैली या रवैये के कारण नहीं की गई थी. यूनिस ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘‘यदि खिलाड़ियों को मुझसे समस्या थी तो उन्हें मेरे पास आकर बात करनी चाहिए थे. वे दावा कर रहे थे कि वे मुझे कप्तानी से नहीं हटाना चाहते थे, लेकिन केवल इतना चाहते हैं कि क्रिकेट बोर्ड मुझसे बात करके रवैया बदलने के लिए कहे.’’

    पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज ने कहा, ‘‘फिर ऐसा कैसे हुआ कि जब खिलाड़ियों ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के तत्कालीन अध्यक्ष एजाज बट से मुलाकात की तो एक सीनियर खिलाड़ी, जाहिर तौर पर अफरीदी ने कप्तान बदलने की मांग की. मेरा मानना है कि यह बगावत कप्तानी की उनकी महत्वकांक्षा से जुड़ा था.’’

    विराट कोहली के कंधे पर सर रखने वाली वायरल तस्वीर पर केन विलियमसन ने कही दिल जीतने वाली बात

    यूनिस खान को 2009 के आखिर में कप्तानी छोड़नी पड़ी थी. इसके बाद मिसबाह उल हक को टेस्ट और शाहिद अफरीदी को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया गया था. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने इन खबरों को खारिज किया है कि बल्लेबाज हसन अली के साथ बहस के बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा था.

    यूनिस ने हालांकि अनुबंध से जुड़ी बाध्यताओं का हवाला देकर अपने फैसले के असल कारणों के बारे में खुलासा करने से भी इनकार कर दिया. यूनिस ने कुछ दिन पहले इस्तीफा दे दिया था लेकिन ना तो उन्होंने और ना ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसके संदर्भ में कोई स्पष्टीकरण दिया. बाद में मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि ट्रेनिंग सत्र के बाद ‘आइस बाथ’ को लेकर अली के साथ बहस के बाद हुई घटनाओं के कारण यूनिस ने ऐसा किया.

    यूनिस ने ‘जंग’ समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा कि मैं स्पष्ट कर देता हूं कि बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने के मेरे फैसले के पीछे का कारण हसन अली के साथ हुई घटना नहीं है. इस पूरे प्रकरण को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया. उन्होंने कहा कि हां, ट्रेनर यासिर मलिक ने मुझे हसन अली से बात करने और उन्हें यह समझाने के लिए कहा था कि उन्हें आइस बाथ लेना चाहिए. इसके बाद बहस हुई, लेकिन हसन ने बाद में माफी मांग ली और यह मामला खत्म हो गया.

    शेफाली वर्मा ने दिलाई धोनी की याद, रन आउट होने पर खड़ा हुआ विवाद, देखें वीडियो

    यूनिस ने कहा कि उनके इस्तीफा देने का कारण कुछ और था, लेकिन वह पीसीबी के साथ अनुबंध से बंधे हुए हैं जो उन्हें छह महीने तक इस मामले में बोलने की स्वीकृति नहीं देता. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट और पीसीबी के हित में मैंने अब तक इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है और हमारी टीम इंग्लैंड का दौरा भी कर रही है. यूनिस ने कहा कि पीसीबी में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने चीजों को लीक करके उनका भरोसा तोड़ा और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया.

    Tags: Cricket news, Misbah ul haq, Pakistan cricket, Shahid afridi, Younis Khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर