6 दोहरे शतक लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज का दावा- सच बोलने की वजह से छिनी कप्तानी

6 दोहरे शतक लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज का दावा- सच बोलने की वजह से छिनी कप्तानी
यूनिस खान ने किया सनसनीखेज दावा

पाकिस्तान के क्रिकेटर अकसर कई ऐसी बातें कहते हैं जिसके बाद वहां की टीम पर सवाल खड़े होते हैं, पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने भी ऐसा ही कुछ कहा है

  • Share this:
नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट में 6 दोहरे शतक, 10,999 रन, 52 से ज्यादा की औसत और 34 शतक. ये आंकड़े पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज यूनिस खान (Younis Khan) के हैं, जो अपने मुल्क के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. यूनिस खान ने बतौर बल्लेबाज ही नहीं बल्कि बतौर कप्तान भी पाकिस्तान को ऐसी कामयाबी दिलाई थी. वो यूनिस खान ही थे जिनकी कप्तानी में पाकिस्तान 2009 में टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना था. लेकिन इस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान को पीसीबी ने उनके पद से हटा दिया. इसकी वजह अब सामने आई है. यूनिस खान ने एक इंटरव्यू में दावा किया है कि उन्हें सच बोलने की वजह से कप्तानी से हटाया गया.

यूनिस खान का दावा
यूनिस खान (Younis Khan) ने गल्फ न्यूज के साथ खास बातचीत में दावा किया कि उन्हें सच बोलने का खामियाजा भुगतना पड़ा. साथ ही यूनिस खान ने कहा कि सच बोलने के कारण उन्हें टीम के लोग पागल भी समझते थे. यूनिस खान ने बताया कि उन्होंने कई खिलाड़ियों से कहा था कि वो देश के लिए अपना 100 फीसदी प्रदर्शन नहीं दे रहे हैं और इस वजह से खिलाड़ी उन्हें पसंद नहीं करते थे.

यूनिस ने कहा, 'आप जिंदगी में कई बार ऐसी स्थिति में आते हो जब आप सच बोलते हो और लोग आपको पागल समझते हैं. मेरी गलती सिर्फ इतनी थी कि मैंने खिलाड़ियों के एक समूह से कह दिया था कि आम मैदान पर देश के लिये ज्यादा मेहनत नहीं कर रहे हो. उन खिलाड़ियों को बाद में पछतावा हुआ और हम फिर लंबे वक्त तक देश के लिये साथ में खेले. मैंने जानता था कि मैंने कुछ गलत नहीं किया. मैंने अपने पिता से हमेशा सच बोलने की बात सीखी थी.



यूनिस खान ने की विराट और रोहित शर्मा की तारीफ


यूनिस खान (Younis Khan) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की. यूनिस खान ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को आउट करने के लिए गेंदबाज काफी तैयारी करते हैं, वो वीडियो के जरिए उनकी कमजोरी देखते हैं लेकिन इसके बावजूद वो रनों का अंबार लगाते हैं. यूनिस खान ने कहा, 'मुझे लगता है कि आज का क्रिकेट ज्यादा मुश्किल है क्योंकि विरोधी टीम लगातार आपकी कमियों पर काम करती है. वो वीडियो के जरिए आपकी कमियों का फायद उठा सकते हैं लेकिन विराट कोहली और रोहित शर्मा इसके बावजूद रन बनाते हैं जो कि काबिलेतारीफ है.'

जीत के लिए मैदान पर पेशाब करता था ये खिलाड़ी, तो कोई करता था 50 टोटके!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading