Home /News /sports /

IND vs SA: ग्रीम स्मिथ ने BCCI को कहा धन्यवाद, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर कसा तंज, यह है मामला

IND vs SA: ग्रीम स्मिथ ने BCCI को कहा धन्यवाद, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर कसा तंज, यह है मामला

India vs South Africa Series: टीम इंडिया ने दौरे पर 3 टेस्ट और 3 वनडे के मुकाबले खेले. (AP)

India vs South Africa Series: टीम इंडिया ने दौरे पर 3 टेस्ट और 3 वनडे के मुकाबले खेले. (AP)

India vs South Africa Series: भारत का साउथ अफ्रीका दौरा खत्म हो चुका है. कोरोना के बीच भी बीसीसीआई (BCCI) ने दौरे को रद्द नहीं किया था. मेजबान टीम ने टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज पर कब्जा किया.

केपटाउन. दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ (Graeme smith) ने कोरोना महामारी के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी क्षमता पर भरोसा जताने के लिये भारतीय खिलाड़ियों और बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा है कि उनकी असाधारण प्रतिबद्धता दूसरों के लिए मिसाल बन गई है. कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आने के बावजूद बीसीसीआई (BCCI) ने दौरा (India vs South Africa) रद्द नहीं करने का फैसला किया था. भारत और दक्षिण अफ्रीका ने इस दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे खेले.

ग्रीम स्मिथ ने ट्वीट किया, ‘बीसीसीआई, जय शाह, सौरव गांगुली, भारतीय खिलाड़ियों और मैनेजमेंट को धन्यवाद, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की क्षमता पर भरोसा किया. अनिश्चितता के इस दौर में आपकी प्रतिबद्धता ने एक मिसाल कायम की है, जिसका दूसरे अनुसरण कर सकते हैं.’ उनका इशारा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बोर्ड की ओर था. ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल कोरोना महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका का तीन टेस्ट का दौरा स्थगित कर दिया था. वहीं इंग्लैंड दिसंबर 2020 में बायो बबल में कोरोना के मामले आने के बाद सीमित ओवरों की सीरीज बीच में छोड़कर लौट गया था.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली फिर विवादों में, राष्ट्रगान के दौरान उनकी हरकत पर भड़के फैंस, Video

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: रवि शास्त्री ने कहा- विराट कोहली 2 साल और कर सकते थे कप्तानी, लेकिन?

टी20 के मुकाबले भी होने हैं

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दोनों सीरीज जीती, जिससे टीम का मनोबल बढ़ा होगा और प्रसारण अधिकारों से मिलने वाली रकम से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की स्थिति भी सुधरेगी. टीम ने टेस्ट सीरीज 2-0 से और वनडे सीरीज 3-0 से जीती. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 के मुकाबले भी होने थे, लेकिन उसे टाल दिया गया था. इन मुकाबलों की अभी नई तारीख घोषित नहीं की गई है. टीम इंडिया (Team India) को अब घर पहले वेस्टइंडीज और फिर श्रीलंका से सीरीज खेलनी है. इस बीच आईपीएल का मेगा ऑक्शन भी होना है.

Tags: Australia, BCCI, Cricket news, Cricket South Africa, England, Graeme Smith, India vs South Africa, Jay Shah, Sourav Ganguly

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर