यूथ एशिया कप: भारतीय अंडर 19 टीम ने कुवैत को 7 विकेट से हराया

यूथ एशिया कप (Youth Asia Cup) में भारतीय अंडर 19 टीम (India U19 Team) ने कुवैत (Kuwait) को हराकर जीत के साथ अपना सफर शुरू किया.

भाषा
Updated: September 5, 2019, 9:43 PM IST
यूथ एशिया कप: भारतीय अंडर 19 टीम ने कुवैत को 7 विकेट से हराया
भारतीय अंडर 19 टीम. (File Photo
भाषा
Updated: September 5, 2019, 9:43 PM IST
कोलंबो: गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद (Arjun Azad( के अर्धशतक से भारतीय अंडर 19 टीम (India U19 team) ने वर्षा से प्रभावित अंडर 19 एशिया कप (U19 Asia Cup) एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप ए के अपने मैच में गुरुवार को कुवैत को सात विकेट से हरा दिया. बारिश के कारण मैच को 23 ओवर का कर दिया गया.

टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी
भारतीय कप्तान ध्रुव जुरेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद कुवैत की टीम आकाश सिंह (22 रन पर तीन विकेट) और पूर्णांक त्यागी (28 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने निर्धारित 23 ओवर में सात विकेट पर 110 रन ही बना सकी.

20वें ओवर में ही जीत गई इंडियन टीम 

इसके जवाब में भारत ए ने अर्जुन (नाबाद 60) की उम्दा पारी की बदौलत 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 114 रन बनाकर जीत दर्ज की. अर्जुन ने 58 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे. कुवैत को मीत भवसार (28) और गोकुल कुमार (25) ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई. आकाश ने मीत को विकेटकीपर जुरेल के हाथों कैच कराके भारत को पहली सफलता दिलाई. कुवैत की टीम ने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम सात विकेट पर 110 रन ही बना सकी.

अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान को हराया
इधर, एक अन्‍य मुकाबले में अफगानिस्‍तान अंडर 19 टीम ने पाकिस्‍तान को 85 रन से रौंद दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगान टीम 9 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. उसकी ओर से सलामी बल्‍लेबाजी सदीकुल्‍लाह अताल ने 29 रन बनाए. पाकिस्‍तान की ओर से फहद मुनीर और आमिर अली ने 3-3 विकेट लिए.
Loading...

लेकिन लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज अफगान गेंदबाजी के सामने पसर गए. पूरी टीम केवल 78 रन पर सिमट गई. पाक टीम के केवल दो बल्‍लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके. अफगानिस्‍तान की ओर से शफीकुल्‍लाह गफारी ने 3 विकेट लिए.

अफगान बल्‍लेबाज रहमत शाह ने रचा इतिहास, अफगानिस्‍तान की अच्‍छी शुरुआत

केएल राहुल की नाकामी से निराश हुए दिग्‍गज, बोले- काफी मौके मिले मगर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...