भारत के विशाल स्‍कोर के आगे निकला पाकिस्‍तान का दम, यूथ एशिया कप में 60 रन से हारा

भारतीय अंडर 19 टीम की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में कुवैत को हराया था. वहीं पाकिस्‍तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 11:35 PM IST
भारत के विशाल स्‍कोर के आगे निकला पाकिस्‍तान का दम, यूथ एशिया कप में 60 रन से हारा
भारत की ओर से अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा ने शतक लगाए.
News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 11:35 PM IST
मोरटुवा: अर्जुन आजाद (121) और तिलक वर्मा (110) के शतकों की बदौलत इंडिया अंडर 19 (India Under 19) टीम ने यूथ एशिया कप 2019 (Youth Asia Cup 2019) में पाकिस्‍तान अंडर 19 (Pakistan Under 19) टीम को 60 रन हरा दिया. इंडियन टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 305 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में पाकिस्‍तानी टीम कप्‍तान रोहैल नजीर (Rohail Nazeer) के शतक (117) के बावजूद 245 रन पर सिमट गई. भारत की ओर से गेंदबाजी में स्पिनर अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) ने 3 विकेट लिए और पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी को ढहा दिया. भारतीय अंडर 19 टीम की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में कुवैत को हराया था. वहीं पाकिस्‍तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. उसे पहले मैच में अफगानिस्‍तान ने शिकस्‍त दी थी. इस जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई जबकि पाकिस्तान की टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गई.

आजाद और वर्मा ने जोड़े 183 रन
भारतीय टीम के कप्‍तान ध्रुव जुरेल ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी. लेकिन भारत की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज स्‍वेद पारकर 3 रन बनाकर अब्‍बास अफरीदी के शिकार हो गए. लेकिन इसके बाद आजाद और वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 183 रन जोड़े. आजाद ने तेजी से रन बनाए और 11 चौकों व 4 छक्‍के उड़ाए. वे दूसरे विकेट के रूप में आमिर अली की गेंद पर आउट हुए.

आखिरी 5 ओवर में भारत ने खोए 6 विकेट

वहीं तिलक वर्मा ने 119 गेंदों का सामना किया और 10 चौके व 1 छक्‍का लगाया. उन्‍हें अब्‍बास अफरीदी ने आउट किया. इनके अलावा बाकी कोई बल्‍लेबाज क्रीज पर ठहरकर बड़ी पारी नहीं खेल पाया. आखिरी 5 ओवरों में भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवाए.  पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिये.

पाक के कप्‍तान को नहीं मिला साथ
बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. रोहेल को हारीस खान (43) के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज से साथ नहीं मिला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की लेकिन इसके टूटते ही टीम की पारी बिखर गयी. मध्यम गति के गेंदबाज विद्याधर पाटिल और सुशांत मिश्रा ने भी दो-दो विकेट लिये.
Loading...

भारत के विशाल स्‍कोर के आगे निकला पाकिस्‍तान का दम, यूथ एशिया कप में 60 रन हार

कोहली ने खोले बड़े राज, कहा- पिता की मौत ने बदल दी जिंदगी, मैं रो भी नही पाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...