खाने के लिए तरस रहे लोगों के लिए इरफान और यूसुफ पठान ने दान किए 10 हजार किलो चावल और 700 किलो आलू

इरफान पठान और यूसुफ पठान ने कोरोना से लड़ने के लिए मास्क बांटे हैं. वे राशन बांटने के लिए भी मदद कर रहे हैं.

इरफान पठान और यूसुफ पठान ने कोरोना से लड़ने के लिए मास्क बांटे हैं. वे राशन बांटने के लिए भी मदद कर रहे हैं.

इरफान पठान (Irfan Pathan) और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) इससे पहले मास्क भी दान कर चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 14 अप्रैल तक पूरी तरह लॉकडाउन लगाया जा चुका है. इस समय में जहां कुछ लोग आराम से घर पर परिवार के साथ समय बिता रहे हैं वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके लिए इस समय में दो वक्त के खाने का इंतजाम करना भी मुश्किल हो गया है. ऐसे लोगों की मदद के लिए अब तक कई सेलिब्रिटी आगे आ चुके हैं. भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपने भाई यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) भी खाने के लिए भटक रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं.

इरफान यूसुफ ने दान किए चावल और आलू
इरफान और यूसुफ ने पैसे दान देने के बजाए लोगों की मदद के लिए अलग तरीके से मदद करने का फैसला किया. दोनों ने अपने गृहनगर बड़ौदा में मुश्किल में पड़े लोगों को 10 हजार किलो ग्राम चावल और 700 किलो ग्राम आलू दान दिए हैं. इससे पहले दोनों ने शहर भर में मुफ्त में मास्क भी बांटे थे ताकी लोग खुद को इस महामारी से बचा सकें.

इरफान इससे पहले अपने सोशल मीडिया आकाउंट से वीडियो शेयर करके लोगों को जागरूक करने की कोशिश करते हुए देखे गए थे. इरफान पठान ने कहा था,'हम ऐसी विकट स्थिति में हर संभव तरीके से सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. अगले कुछ दिन महत्वपूर्ण होने वाले हैं और हम देश के प्रत्येक नागरिक से अपील करते हैं कि वे घर के अंदर रहें और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें और अपने आस-पास के सभी लोगों की देखभाल करें.'
क्रिकेट जगत मदद के लिए आया आगे


इससे पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी कोलकाता में 1000 लोगों के खाने का प्रबंध किया है. गांगुली कुछ दिन पहले ही कोलकाता (Kolkata) के बेलूर मठ पहुंचे थे और यहां भी उन्होंने लोगों की मदद के लिए दान किया था. वहीं बीसीसीआई भी कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की मदद के लिए 51 करोड़ रुपए दान कर चुकी हैं. वहीं सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना के अलावा विराट कोहली भी मदद के लिए आगे आकर पीएम केयर फंड में दान दे चुके हैं. भारत में अब तक कई लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

ये बल्लेबाज था टीम इंडिया की पहली रन मशीन, ठोके 22 हजार से ज्यादा रन, किया था विराट का सेलेक्शन

Coronavirus: पाकिस्तान में हिंदुओं की मदद के लिए आगे आए शाहिद अफरीदी, किया ये नेक काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज