शहर में बाढ़, सड़क पर मगरमच्‍छ, यूसुफ-इरफान पठान ने इस तरह की लोगों की मदद

बाढ़ से जूझ रहे वडाेदरा शहर में क्रिकेटर यूसुफ पठान और इरफान पठान लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 7:48 PM IST
शहर में बाढ़, सड़क पर मगरमच्‍छ, यूसुफ-इरफान पठान ने इस तरह की लोगों की मदद
युसुफ पठान ने वडोदरा बाढ़ पीड़ि‍तों को खाना मुहैया कराया.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 7:48 PM IST
गुजरात का वडोदरा शहर इस समय भारी बारिश के चलते बाढ़ में डूबा हुआ है. शहर के बड़े हिस्‍से में पानी भरा हुआ है और आम जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है. नदियां और तालाब उफान पर हैं इसके चलते पानी रिहायशी इलाकों में घुस आया और इसके चलते जलीय जीव भी शहर में आ गए हैं. शहर की सड़कों पर मगरमच्‍छ देखे गए हैं और उन्‍हें निकाला जा रहा है. ऐसे समय में क्रिकेटर यूसुफ पठान और इरफान पठान लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. दोनों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए खाना और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें मुहैया कराई हैं.

यूसुफ पठान की कई तस्‍वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिनमें वह अपने साथियों के साथ मिलकर खाना बांट रहे हैं. वे लोगों को खाना परोसते भी नजर आए हैं. इरफान पठान भी लोगों की मदद कर रहे हैं.


उनसे एक महिला ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी. उसने कहा कि भारी बारिश के चलते लड़कियां हॉस्‍टल में फंसी हुई हैं और कई दिनों से उनके पास पर्याप्‍त खाना भी नहीं है. उसने युसुफ और इरफान दोनों को टैग किया. इरफान ने फौरन जवाब दिया और मदद का आश्‍वासन दिया. इसके बाद दो घंटों में लड़कियों के पास मदद पहुंच जाएगी.
Loading...

yusuf pathan, irfan pathan, flood hit vadodara, vadodara flood, yusuf pathan vadodara, युसुफ पठान, इरफान पठान, वडोदरा बाढ़, गुजरात बाढ़
यूसुफ पठान बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए खाने की व्‍यवस्‍था कराते हुए.


पठान भाई अभी इंडियन टीम का हिस्‍सा नहीं है लेकिन घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं. यूसुफ वडोदरा की ओर से खेलते हैं. साथ ही आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल हैं. वहीं इरफान जम्‍मू कश्‍मीर टीम के साथ हैं.

yusuf pathan, irfan pathan, flood hit vadodara, vadodara flood, yusuf pathan vadodara, युसुफ पठान, इरफान पठान, वडोदरा बाढ़, गुजरात बाढ़
वडोदरा में पिछले दिनों भारी बारिश हुई थी.


बता दें कि भारी बारिश के चलते वडोदरा से होकर बहने वाली विश्‍वमित्री नदी उफान पर है. उसका जल स्‍तर 28.15 फीट है. दो दिन पहले यह स्‍तर 34.4 फीट था. हालांकि अभी पानी उतर रहा है लेकिन बारिश हो रही है. शनिवार को भी शहर में काफी बरसात हुई थी. शहर के कई इलाके अभी भी पानी में डूबे हुए हैं और यहां बिजली भी गुल है. बारिश के चलते बिजली और टेलीफोन लाइनों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. एनडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्यों में लगी हुई हैं.

यहां 24 घंटे में लगभग 500 मिमी बारिश हुई थी. बाढ़ के पानी के साथ मध्यम आकार के सात मगरमच्छ वडोदरा के आवासीय क्षेत्रों में पहुंच गये, जिन्हें वन विभाग के अधिकारियों ने दो दिनों के भीतर पकड़ लिया. वडोदरा और आसपास के क्षेत्रों से 5,700 से अधिक लोगों को बाहर निकाला गया है.

क्रिकेटर इरफान पठान को तुरंत कश्मीर छोड़ने का फरमान

धोनी-रैना के साथी दो भारतीय क्रिकेटरों ने एक साथ लिया संन्‍यास, BCCI को भेजा ईमेल
First published: August 4, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...