युवराज सिंह, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल टी20 में खेलेंगे साथ? हो रही तैयारी

युवराज सिंह से मुलग्रेव क्रिकेट क्लब की बातचीत चल रही है और उनके साथ करार पर 85 प्रतिशत तक काम कर लिया गया है. (Yuvraj singh Instagram)

400 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ मुलग्रेव क्लब की बात चल रही है. उनके अलावा एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) और क्रिस गेल (Chris Gayle) भी ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं. क्लब के अध्यक्ष मिलन पुलेनयेगम (Milan Pullenayegam) ने यह दावा किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) मैदान पर एक बार फिर वापसी कर सकते हैं. उनके साथ दिग्गज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) और विंडीज स्टार क्रिस गेल (Chris Gayle) भी खेलते नजर आएंगे. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले युवराज सिंह ऑस्ट्रेलिया में क्लब क्रिकेट खेल सकते हैं. मेलबर्न में एक क्रिकेट क्लब का दावा है कि वे इस गर्मी में उपनगरीय टी20 मैचों में अंतरराष्ट्रीय सितारों क्रिस गेल और युवराज सिंह के साथ करार कर सकते हैं जिसके लिए 85 से 90 प्रतिशत तक वे सफल भी हो गए हैं. यदि ऐसा संभव होता है तो इन स्टार क्रिकेटरों के फैंस उन्हें मैदान पर साथ खेलते देख सकते हैं.

    अभी यह साफ नहीं हुआ है कि तीनों किस टीम से खेलेंगे. मेलबर्न के ईस्टर्न क्रिकेट एसोसिएशन (ईसीए) में खेलने वाले मुलग्रेव क्रिकेट क्लब ने दावा किया है कि वे ब्रायन लारा और एबी डिविलियर्स के अलावा कुछ अन्य दिग्गज खिलाड़ियों के साथ इस बारे में बातचीत कर रहे हैं. विश्व क्रिकेट के कुछ बड़े नामों को ऑस्ट्रेलिया में COVID-19 महामारी के बीच लुभाने की तैयारी की जा रही है. स्थानीय क्लब क्रिकेटरों के खिलाफ मैचों के लिए होटल में आइसोलेशन की सुविधा दी जा सकती है.

    श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा, दोनों पहले से ही क्लब के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सनथ जयसूर्या उनके मुख्य कोच के रूप में जुड़े हैं. दिलशान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मेलबर्न में ही रहते हैं. उन्होंने पिछली गर्मियों में मुलग्रेव के लिए छह मैच खेले और ईसीए के टी20 कप में 132 रन बनाए. मुलग्रेव को डोनवाले ने ग्रैंड फाइनल में हराया था.

    इसे भी पढ़ें, इरफान पठान को कहा गया विराट कोहली का चमचा, पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

    मुलग्रेव क्लब के अध्यक्ष मिलन पुलेनयेगम (Milan Pullenayegam) ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'हमने दिलशान से बात कर ली है, सनथ और थरंगा को भी मना लिया है. ब हम कुछ अन्य संभावित खिलाड़ियों के साथ करार को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं. हम क्रिस गेल और युवराज से भी बातचीत कर रहे हैं, और इस पर लगभग 85 से 90 प्रतिशत काम हो चुकै है. हमें कुछ चीजों को अंतिम रूप देने की जरूरत है लेकिन यह बातचीत वास्तव में अच्छी रही है.'

    44 वर्षीय दिलशान अपना किट निर्माण ब्रांड वीटो डीडी लॉन्च करने की तैयारियों में जुटे हैं. इतना ही नहीं वह क्रिकेटरों के लिए एक अकादमी भी शुरू करने के इच्छुक हैं. दिलशान रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट में 'श्रीलंका लीजेंड्स' टीम के कप्तान थे. इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और इरफान पठान जैसे दिग्गज भी खेले थे. माना जा रहा है कि भारत में हुए उस टूर्नामेंट के दौरान ही थरंगा और जयसूर्या को मुलग्रेव में शामिल होने के लिए मना लिया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.