युवराज सिंह की फैंस से अपील, कहा- स्‍टुअर्ट ब्रॉड की तारीफ करें, 500 टेस्‍ट विकेट लेना मजाक नहीं होता

युवराज सिंह की फैंस से अपील, कहा- स्‍टुअर्ट ब्रॉड की तारीफ करें, 500 टेस्‍ट विकेट लेना मजाक नहीं होता
युवराज सिंह ने स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर लगातार 6 छक्‍के जड़े थे (फाइल फोटो )

दरअसल टेस्‍ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने का कमाल करने के बाद फैंस स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को युवराज सिंह‍ (Yuvraj Singh) के 6 छक्‍के की याद दिलाकर ट्रोल कर रहे थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बुधवार को स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की जमकर सराहना की, जबकि 13 साल पहले उन्होंने एक ओवर में छह छक्के जड़कर इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज का करियर लगभग खत्म कर दिया था. ब्रॉड मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट चटकाने वाले सातवें और चौथे तेज गेंदबाज बने. 34 साल के ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में तीसरे और अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन क्रेग ब्रेथवेट को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की. युवराज ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से कहा कि वह इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज की कड़ी मेहनत और उपलब्धि की सराहना करें.

युवराज ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे यकीन है कि मैं जब भी स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में लिखूंगा तो लोग इसे छह छक्के जड़ने से जोड़ेंगे. आज मैं अपने सभी प्रशंसकों से आग्रह करता हूं कि वह उनकी सराहना करें, जो उन्‍होंने हासिल किया है. 500 टेस्ट विकेट हासिल करना मजाक नहीं हैं. इसके लिए कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता की जरूरत पड़ती है. ब्रॉड आप लीजेंड हैं. सलाम.'

दूसरे ही साल में ब्रॉड की हुई थी जमकर धुनाई
ब्रॉड अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दूसरे ही साल में थे, जब युवराज ने सितंबर 2007 में डरबन में विश्व टी20 मैच के दौरान उनके एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज ने ब्रॉड पर छह छक्के जड़ते हुए सिर्फ 12 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था जो अब भी टी20 फॉर्मेट का सबसे तेज अर्धशतक है. तब से ब्रॉड इंग्लैंड की ओर से 140 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उनके नाम पर कुल 744 अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं.
यह भी पढ़ें: 



उमर अकमल पर 3 साल का लगा बैन कम हुआ, फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी छुपाने के थे दोषी

फेक फॉलोअर्स रैकेट: क्रिकेट कमेंटेटर गौरव कपूर से होगी पूछताछ, पुलिस ने भेजा समन

टेस्ट क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाजों में ब्रॉड (501) के साथी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (589), ग्लेन मैकग्रा (563) और कर्टनी वॉल्श (519) शामिल हैं. महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 800 टेस्ट विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज हैं जबकि उनके बाद शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) का नंबर आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading