IPL 2021: युवराज ने उठाए एबी डिविलियर्स को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने पर सवाल, कही बड़ी बात

एबी डिविलियर्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ ओपनिंग मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने को लेकर कप्तान विराट कोहली ने अपनी सफाई दी. उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में गहराई थी. इसलिए हमने डिविलियर्स को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा. (PIC:PTI)

एबी डिविलियर्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ ओपनिंग मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने को लेकर कप्तान विराट कोहली ने अपनी सफाई दी. उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में गहराई थी. इसलिए हमने डिविलियर्स को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को आईपीएल के ओपनिंग मैच में मुंबई इडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि टीम के सबसे बेस्ट बल्लेबाज को तीन या चार नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 9:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को आईपीएल के ओपनिंग मैच में मुंबई इडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने को लेकर सवाल खड़े किए. युवराज ने इस मामले पर ट्वीट किया कि मैं नहीं समझ पा रहा हूं क्यों एबी डिविलियर्स को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. ओपनिंग के बाद किसी भी टीम के बेस्ट बल्लेबाज को टी20 में तीन या चार नंबर पर खेलना चाहिए. ये मेरी राय है.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में डिविलियर्स ने पांच नंबर पर बल्लेबाजी की. उन्होंने मुश्किल हालात में टीम के लिए 27 गेंद पर 48 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने चार चौके और 2 छक्के लगाए. उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आखिर में ये मैच दो विकेट से जीतने में कामयाब रहा. डिविलियर्स आरसीबी की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हो गए थे. आखिरी दो गेंद पर टीम को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने मिलकर दो रन बना लिए और टीम 2 विकेट से ये मैच जीत गई.

yuvraj singh, cricket news, RCB vs MI
युवराज सिंह ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में एबी डिविलियर्स को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने पर सवाल उठाए. (Yuvraj Singh Twitter)

विपक्षी टीम डिविलियर्स से घबराती है, इसलिए उन्हें नीचे भेजा: विराट

डिविलियर्स को पांच नंबर पर बल्लेबाजी कराने के सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि उनके ऑलराउंड खेल और विरोधियों के बीच डर को ध्यान में रखते हुए उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. विपक्षी टीम एबी को देखकर घबरा जाती है. हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और उसका इस्तेमाल करना चाहते थे. कोहली ने आगे कहा कि एबी ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चेन्नई की धीमी पिच पर ऐसी पारी खेल सकते थे, जो उन्होंने शुक्रवार को किया. अगर इस मैच में हमारी साझेदारी निरंतर जारी रहती, तो आप अलग बल्लेबाजी क्रम देख सकते थे. लेकिन मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए आप कुछ और विकल्प सोचते हैं. जहां विपक्षी टीम को हमेशा ये लगता है कि जब तक वो(डिविलियर्स) आउट नहीं हो जाते हैं, मैच खत्म नहीं होता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली से छूटा कैच लेकिन आंख में लगी गेंद, फिर भी मैदान पर जमे रहे

आरसीबी ने 2 विकेट से मैच जीता



बता दें कि आईपीएल के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉय़ल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया था. आरसीबी ने 8 विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. अब आरसीबी का दूसरा मुकाबला 14 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इसी मैदान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज