कैंसर से इरफान खान की मौत पर भावुक हुए युवराज, कहा- इस दर्द को जानता हूं

इरफान खान की मौत पर भावुक हुए युवराज, कह दी बड़ी बात
इरफान खान की मौत पर भावुक हुए युवराज, कह दी बड़ी बात

अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का महज 53 साल की उम्र में निधन हो गया, वो कैंसर से पीड़ित थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 9:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. दुनिया के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक इरफान खान का बुधवार को कैंसर की वजह से निधन हो गया. इरफान खान (Irrfan Khan) ने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली. इरफान खान की मौत से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि खेल जगत भी शोक में डूबा हुआ है. कई खेल दिग्गजों ने इरफान खान को श्रद्धांजलि दी. टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भी इरफान खान की मौत से भावुक हो गए. खुद कैंसर को मात देने वाले युवराज सिंह ने कहा कि वो इस सफर और दर्द को जानते हैं.

इरफान की मौत पर युवराज सिंह हुए भावुक
युवराज (Yuvraj Singh) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं इस सफर को जानता हूं. मैं इस दर्द को जानता हूं और मुझे पता है कि अंत तक कुछ लोग भाग्यशाली होते हैं कि बच जाते हैं और कुछ लोग बच नहीं पाते. मैं आश्वस्त हूं कि अब आप एक बेहतर जगह होंगे इरफान. आपके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं. आपकी आत्मा को शांति मिले.'

युवराज सिंह का ट्वीट

बता दें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी साल 2011 में कैंसर से पीड़ित हो गए थे. उन्होंने कैंसर के बावजूद साल 2011 का वर्ल्ड कप खेला था और फाइनल के बाद उनकी तबीयत बहुत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़ा. युवराज सिंह के शरीर में भी ट्यूमर था और उन्हें तीन बार कीमोथैरेपी करानी पड़ी. इस दौरान युवराज सिंह के सिर के बाल भी उड़ गए थे. इतने दर्द और मुश्किल दौर के बावजूद युवराज सिंह ने हार नहीं मानी और उन्होंने डटकर इस बीमारी से सामना किया. कैंसर होने के बाद युवराज सिंह ने कहा था कि वो अपने करियर में जब सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे तभी वो आसमान से जमीन पर आ गिरे. युवराज सिंह को 2011 वर्ल्ड कप में चार मैन ऑफ द मैच मिले थे. टूर्नामेंट के बाद उन्हें मैन ऑफ सीरीज भी घोषित किया गया.



युवराज की वापसी
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को मार्च 2012 में अस्पताल से छुट्टी मिल गई और वो अप्रैल में भारत लौटे. इसके बाद 2012 टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह मिली. न्यूजीलैंड के खिलाफ चेन्नई में युवराज सिंह ने 26 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली. वो टूर्नामेंट बल्ले से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन उन्होंने गेंद से कमाल दिखाया. युवराज ने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की.

हरमनप्रीत कौर को सता रही क्रिकेट की याद, सोशल मीडिया पर शेयर किया यह वीडियो

बड़ी खबर: शेन वॉटसन और जोफ्रा आर्चर की टीम के मालिक पर लगा बैन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज