युवराज सिंह के साथ धोखा! जिस टूर्नामेंट के लिए लिया संन्‍यास, अब वहां नहीं मिल रहे पैसे

ग्‍लोबल टी20 कनाडा में बुधवार को उनकी टीम टोरंटो नेशनल्‍स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में खेलने की रकम न मिलने के बाद मैच खेलने से इनकार कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 9:32 AM IST
युवराज सिंह के साथ धोखा! जिस टूर्नामेंट के लिए लिया संन्‍यास, अब वहां नहीं मिल रहे पैसे
युवराज सिंह.
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 9:32 AM IST
टीम इंडिया के पूर्व सितारे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद विदेशी टी20 लीग में खेलना शुरू किया था. उन्‍होंने संन्‍यास की जानकारी बीसीसीआई (BCCI) को भेजते हुए ग्‍लोबल टी20 कनाडा (Global T20 canada), कैरेबियन प्रीमियर लीग जैसी टी20 लीग में खेलने की अनुमति मांगी थी. इसकी मंजूरी मिल गई लेकिन उनकी पहली ही विदेशी टी20 लीग में पैसों की गड़बड़ी हो गई. ग्‍लोबल टी20 कनाडा में बुधवार को उनकी टीम टोरंटो नेशनल्‍स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में खेलने की रकम न मिलने के बाद मैच खेलने से इनकार कर दिया.

बस में बैठने से इनकार
ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार, दोनों टीमों के खिलाड़ी समय पर मैदान में नहीं पहुंचे क्योंकि सभी ने टीम बस में ही बैठने से इनकार कर दिया. खिलाड़ियों ने बकाया भुगतान की मांग की. बाद में आयोजकों से बात करने के बाद खिलाड़ी मैच खेलने पहुंचे. लेकिन इस मैच से युवराज सिंह दूर रहे.

yuvraj singh, global t20, toronto nationals, yuvraj singh t20 cricket, yuvraj singh canada t20, yuvraj singh salary, युवराज सिंह, टोरंटो नेशनल्‍स, ग्‍लोबल टी20 कनाडा
युवराज सिंह ने संन्‍यास लेने के बाद पहला टूर्नामेंट ग्‍लोबल टी20 कनाडा ही खेला है.


'जब तक नहीं मिलता पैसा हम नहीं खेलेंगे'
रिपोर्ट के अनुसार, ग्‍लोबल टी20 कनाडा में ज्‍यादातर खिलाड़ियों को अभी तक एक पैसा भी नहीं मिला है. इसके चलते खिलाड़ी नाराज हैं. एक खिलाड़ी ने नाम न छापने की शर्त पर ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, 'जब तक कि हमें पैसा नहीं मिलता है हम नहीं खेलेंगे.' टोरंटो और मॉन्ट्रियल के बीच मैच भारतीय समय के अनुसार 10 बजे से शुरू होना था लेकिन यह 2 घंटे बाद 12 बजे के करीब शुरू हुआ. ग्‍लोबल टी20 कनाडा के आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर बताया गया कि तकनीकी कारणों की वजह से मैच में देरी हुई.

yuvraj singh, global t20, toronto nationals, yuvraj singh t20 cricket, yuvraj singh canada t20, yuvraj singh salary, युवराज सिंह, टोरंटो नेशनल्‍स, ग्‍लोबल टी20 कनाडा
युवराज सिंह‍ ने ग्‍लोबल टी20 लीग में अच्‍छा खेल दिखाया है.

Loading...

युवराज ने बनाई मैच से दूरी
वहीं एक सूत्र के हवाले से इंडियन एक्‍सप्रेस ने लिखा कि आपसी बातचीत के बाद मसले को सुलझा लिया गया. यह प्रक्रियागत मसला था. मैच जारी रहेंगे. लेकिन टोरंटो नेशनल्‍स की कप्‍तानी कर रहे युवराज सिंह बुधवार को नहीं खेले. हालांकि वे पिछले मैच में चोटिल हो गए थे लेकिन उनके न खेलने की एक वजह पैसे मिलने में देरी भी बताई जाती है. वे अभी तक पीठ दर्द से जूझते हुए भी खेल रहे थे. पिछले मैच में वे रिटायर हो गए थे. कहा जा रहा है कि वे अभी भी इससे उबर रहे हैं.

कमाल का रहा है प्रदर्शन
युवराज ने इस टूर्नामेंट में 5 मैच खेले हैं और अच्‍छा प्रदर्शन किया है. उन्‍होंने 14, 35, 45, 51 और 0 रन की पारियां खेली हैं. उनका स्‍ट्राइक रेट 140 से ज्‍यादा का रहा है.

कामचलाऊ बॉलर ने तोड़ डाला टी20 क्रिकेट का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

पहला वनडे आज, इस बल्लेबाज को मिल सकता है नंबर 4 पर मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...