जोफ्रा आर्चर को लेकर शोएब अख्तर के ट्वीट पर युवराज सिंह ने दिया ये मजेदार जवाब

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 5:03 PM IST
जोफ्रा आर्चर को लेकर शोएब अख्तर के ट्वीट पर युवराज सिंह ने दिया ये मजेदार जवाब
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने हाल ही में कनाडा टी-20 लीग में टोरंटो नेशनल्स टीम की कप्तानी की थी. (फाइल फोटो)

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने ट्वीट किया कि बाउंसर (Bouncer) इस खेल का हिस्सा हैं, लेकिन जब भी गेंदबाज बल्लेबाज के सिर पर गेंद मारता है और वह गिर जाता है तो यह जरूरी है कि गेंदबाज यह देखने जाए कि बल्लेबाज ठीक है या नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) एक बार फिर मैदान में उतर गए हैं. हालांकि ये मैदान क्रिकेट का स्टेडियम नहीं, बल्कि सोशल मीडिया का प्लेटफार्म ट्विटर है. दरअसल, शोएब अख्तर ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की कातिलाना गेंदबाजी को लेकर ट्वीट किया था, जिसे लेकर युवराज सिंह ने भी मजेदार जवाब दिया है.

लॉर्ड्स में खेले गए एशेज (The Ashes) सीरीज के दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गर्दन पर लगी थी, जिसके बाद वह जमीन पर गिर गए थे. इस घटना के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी स्मिथ की ओर दौड़े, लेकिन जोफ्रा आर्चर वापस गेंदबाजी छोर पर चले गए. जोफ्रा आर्चर की यह गेंद 148.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी. इसके बाद स्मिथ को काफी दर्द हो रहा था और वह मैदान से बाहर चले गए.

इस घटना के बाद शोएब अख्तर ने ट्वीट किया था कि बाउंसर इस खेल का हिस्सा हैं, लेकिन जब भी गेंदबाज बल्लेबाज के सिर पर गेंद मारता है और वह गिर जाता है तो यह जरूरी है कि गेंदबाज यह देखने जाए कि बल्लेबाज ठीक है या नहीं. ऐसे में जबकि स्टीव स्मिथ दर्द में थे तो आर्चर को इस तरह जाते देखना बिल्कुल भी अच्छा नजारा नहीं था. अपने खेलने के दिनों में मैं ऐसी स्थिति में सबसे पहले बल्लेबाज की ओर दौड़ता था.


Loading...




शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के इस ट्वीट पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी बेहतरीन जवाब दिया. उन्होंने कहा कि शोएब अख्तर जब ऐसी स्थिति में बल्लेबाज की ओर जाते थे तो उनका इरादा बल्लेबाज की चिंता नहीं बल्कि उसे चेतावनी देने का होता था. युवराज ने ट्वीट कर कहा कि आपने बिल्कुल सही कहा, आप सबसे पहले बल्लेबाज की ओर जाते थे और उससे कहते थे कि दोस्त तुम ठीक तो हो न, क्योंकि अभी और भी ऐसी गेंदें आएंगी.

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट ड्रॉ
मेजबान इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेली जा रही मौजूदा एशेज (Ashes) सीरीज में दो टेस्ट हो चुके हैं. एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 144 और 142 रन बनाए थे. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. स्मिथ पिछले साल बॉल टेंपरिंग के बाद लगे एक साल के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ ने 92 रनों की अहम पारी खेली. हालांकि आर्चर की गेंद पर चोट लगने के बाद वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके.

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर की आधी टीम 'लापता', कप्तान परवेज रसूल भी 'गायब'

अनुष्का शर्मा ने शेयर की बिकनी वाली फोटाे, तो विराट हो गए रोमांटिक, किया ये कमेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...