Home /News /sports /

युवराज सिंह ने किया मैदान पर वापसी का इशारा, बोले- भगवान आपकी किस्मत का फैसला करते हैं

युवराज सिंह ने किया मैदान पर वापसी का इशारा, बोले- भगवान आपकी किस्मत का फैसला करते हैं

युवराज सिंह ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. (Yuvraj Singh Intagram)

युवराज सिंह ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. (Yuvraj Singh Intagram)

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भारत और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक माने जाते हैं. उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं. युवराज सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में 3 शतकों की मदद से 1900 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 36.5 की औसत से 8701 रन बनाए. टी20 में युवी के बल्ले से 1177 रन निकले. युवराज सिंह ने भारत को वर्ल्ड कप 2011 और टी20 वर्ल्ड कप 2007 जिताने में सबसे अहम भूमिका अदा की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने संकेत दिया कि उनके फरवरी 2022 में पिच पर वापसी करने की संभावना है. अपने सुनहरे दिनों के दौरान युवराज बिना किसी संदेह के भारत के शानदार ऑलराउंडरों में से एक थे. इस शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने 2011 विश्व कप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का पुरस्कार भी जीता, जहां भारतीय क्रिकेट टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड का खिताब दोबारा जीता था. उसी दौरान युवराज सिंह को कैंसर होने का पता भी चला था, लेकिन उन्होंने इस बीमारी की जंग को जीतकर टीम इंडिया के लिए वापसी की थी.

    युवराज सिंह ने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 17 शतकों और 71 अर्धशतकों के साथ 11,000 से अधिक रन बनाए हैं. जब युवराज अपनी फॉर्म में होते थे, तब किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें रोकना बहुत मुश्किल होता था. 39 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी ने दो बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट के साथ 148 विकेट भी लिए हैं.

    युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 की अपनी पारी को याद किया
    युवराज सिंह ने 2000 में नैरोबी में आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी में पदार्पण किया था और 17 साल तक देश के लिए खेलते रहे. युवराज ने आखिरी बार भारत के लिए 30 जून, 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में वनडे मैच खेला था. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2019 में संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने 2 नवंबर, 2017 की अपनी एक पारी का वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है, जहां उन्होंने अपना सर्वोच्च वनडे स्कोर बनाया था. कटक में इंग्लैंड के खिलाफ उस मैच में युवराज ने 127 गेंदों में 21 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 150 रन बनाए थे. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ 256 रनों की साझेदारी भी की, जिन्होंने 134 रन बनाए.

    अज़हर महमूद ने क्या IPL खेलने के चक्कर में छोड़ दी थी पाकिस्तान की नागरिकता? बीवी ने दिया जवाब

    इस वीडियो के बैकग्राउंड में साल 2019 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ का गाना ‘तेरी मिट्टी’ बज रहा है. भारत ने छह विकेट पर 381 रन बनाकर मैच 15 रन से जीत लिया था. युवराज अपनी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने थे. युवराज यह भी मानते हैं कि वही सर्वशक्तिमान भगवान है, जो किसी व्यक्ति की नियति तय करता है.

    T20 World Cup: वसीम अकरम की दो टूक- विराट कोहली की टीम इंडिया का IPL पर जोर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मतलब नहीं

    उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया और लिखा, “भगवान आपकी किस्मत का फैसला करते हैं !! जनता की मांग पर मैं फरवरी में उम्मीद से पिच पर वापस आ जाऊंगा! ऐसा कोई एहसास है ही नहीं! धन्यवाद… आपका प्यार और शुभकामनाओं के लिए, जो मेरे लिए बहुत मायने रखता है! समर्थन करते रहें – यह हमारी टीम है और एक सच्चा प्रशंसक कठिन समय में अपना समर्थन दिखाएगा.”

    बता दें कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर और दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह से कुछ वक्त पहले संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटॉर बनने का निवेदन किया था. हालांकि, युवराज की तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं आया था. युवराज ने पिछले साल पंजाब के युवा खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया था और उन्हें क्रिकेटिंग टिप्स भी दिए थे. शुभमन गिल, प्रभसिमरन सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, अभिषेक शर्मा, हरप्रीत बरार, सभी ने युवराज के साथ समय बिताया था.

    Tags: Cricket news, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर