अब युवराज सिंह‍ सात समंदर पार खेलेंगे क्रिकेट! इस टीम में हुए शामिल

यह सामने नहीं आया है कि इसके लिए युवराज सिंह को कितनी रकम मिलेगी. लेकिन भारत के बाहर किसी टी20 लीग में खेलने वाले वे पहले बड़े भारतीय क्रिकेटर हो सकते हैं.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 12:43 PM IST
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 12:43 PM IST
हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले स्‍टार क्रिकेटर युवराज सिंह जल्‍द ही भारत से बाहर एक टी20 टूर्नामेंट में खेलते नजर आ सकते हैं. उन्‍हें कनाडा की ग्‍लोबल टी20 लीग में शामिल किया है. इस लीग की टोरंटो नेशनल्‍स टीम ने उन्‍हें अपने साथ जोड़ा है. हालांकि यह सामने नहीं आया है कि इसके लिए युवराज को कितनी रकम मिलेगी. बता दें कि संन्‍यास के ऐलान के वक्‍त ही उन्‍होंने कहा था कि वे दुनियाभर में होने वाली टी20 लीग में खेलना चाहते हैं. इसके लिए उन्‍होंने बीसीसीआई से अनुमति भी मांगी थी. मंगलवार को खबर आई थी कि युवी ने आधिकारिक रूप से बीसीसीआई को पत्र लिखकर विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मांगी थी. कनाडा की ग्‍लोबल टी20 लीग में छह टीमें हैं. इसमें कई बड़े क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे. यह इस लीग का दूसरा सीजन है.

इस बार दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्‍लेसी, जेपी डुमिनी, वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसैल, कायरन पोलार्ड, सुनील नरेन, डैरेन सैमी, न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन, ब्रैंडन मैक्‍कलम, कोलिन मुनरो, ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिस लिन, जॉर्ज बैली, बेन कटिंग, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक, श्रीलंका के थिसारा परेरा और बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन जैसे सितारे नजर आएंगे.

yuvraj singh news, yuvraj singh GT20 league, yuvraj singh global t20 league, canada globat t20 league, yuvraj singh cricket, toranto nationals, युवराज सिंह क्रिकेट, युवराज सिंह ग्‍लोबल टी20 लीग, युवराज सिंह टी20 लीग
युवराज को टोरंटो नेशनल्‍स टीम ने शामिल किया है.


पिछले सप्ताह संन्यास की घोषणा के वक्त युवराज ने कहा था कि वह विदेशी टी20 लीग में खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं टी20 क्रिकेट में खेलना चाहता हूं. इस उम्र में मैं मनोरंजन के लिए कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं. मैं अब अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाना चाहता हूं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के बारे में सोचना काफी तनावपूर्ण होता है.’

सक्रिय खिलाड़ी नहीं बन सकते विदेशी लीगों का हिस्सा
बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक सक्रिय भारतीय क्रिकेटर्स विदेशी टी-20 लीग में हिस्सा नहीं ले सकते हैं. इससे पहले संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान जैसे क्रिकेटर यूएई में हुई टी-10 लीग में खेल चुके हैं. पिछले महीने इरफान पठान कैरिबियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने वाले पहले खिलाड़ी बने थे जिनका नाम ड्रॉफ्ट में शामिल था. वह सक्रिय फर्स्ट क्लास खिलाड़ी थे और बीसीसीआई से उन्होंने अनुमति नहीं ली थी. इससे पहले बीसीसीआई ने उनके भाई युसुफ पठान को हॉन्गकॉन्ग टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी थी.

संन्यास के बाद अपनी नई पारी के लिए फिर बीसीसीआई के पास पहुंचे युवराज
Loading...

धवन के लिए PM मोदी का ट्वीट- कोई शक नहीं, आपकी कमी खलेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 5:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...