लाइव टीवी

युवराज सिंह ने बीजेपी एमपी से की मुलाकात, ट्विटर पर शेयर की तस्वीर

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 7:18 PM IST
युवराज सिंह ने बीजेपी एमपी से की मुलाकात,  ट्विटर पर शेयर की तस्वीर
भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और बीजेपी एमपी अनिल बलुनी

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को साल 2012 में कैंसर हुआ था जिसके बाद वह इलाज कराने अमेरिका (America) चले गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 7:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भारत के सिक्सर किंग होने के साथ-साथ उन लोगों के लिए प्रेरणा भी हैं जो कैंसर (Cancer) से जंग लड़ रहे हैं. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने कैंसर से ठीक होने के बाद ऐसे लोगों से मिलकर उन्हें प्रेरित करते हैं जो कैंसर से जूझ रहे हैं. हाल ही में युवराज सिंह  (Yuvraj Singh) ने बीजेपी के नेता अनिल बुलानी (Anil Bulani) से मुलाकात की जो इस समय कैंसर से लड़ाई लड़ रहे हैं.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh)  ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की जिसमें वह अनिल बुलानी (Anil Bulani) के साथ नजर आ रहे हैं. अनिल बुलानी (Anil Bulani) ने सफेद कुर्ता पजामा पहना हुआ है और उनके सिर पर बाल नजर नहीं आ रहे जो कीमोथेरेपी का असर है. वह फिलहाल मुंबई (Mumbai) में अपना इलाज करा रहे हैं. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, 'हां हम कर सकते हैं, हम कैंसर को हरा सकते हैं. मैं अनिल बुलानी जी को शुभकामनाएं देता हूं कि वह बहादुरी के साथ इस जंग को जीतें और एक बार फिर लोगों की सेवा करें.'

2012 की शुरुआत में युवराज सिंह (Anil Bulani) को पता चला था कि उन्हें कैंसर (Cancer) है. युवराज सिंह  (Yuvraj Singh)  के फेफड़े में ट्यूमर था. उन्हें इलाज के लिए लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था. उन्होंने अपने जीवन पर लिखी किताब में बताया था कि ट्यूमर के दर्द के साथ ही उन्होंने 2011 का वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2011) खेला था. इस वर्ल्ड कप में युवराज  (Yuvraj Singh) ने 362 रन बनाए थे और 15 विकेट भी चटकाए थे और मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे.  कैंसर से ठीक होने के बाद उन्होंने 'यूवी कैन' के नाम से एनजीओ खोला था.

टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने को गांगुली का 'मास्‍टरप्‍लान', कहा- कोहली को बताऊंगा

बांग्लादेश के बाद अब बोर्ड से नाराज साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जाएंगे हड़ताल पर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 7:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर