लाइव टीवी

छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह का खुलासा, इस गेंदबाज से खौफ खाता था

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 3:46 PM IST
छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह का खुलासा, इस गेंदबाज से खौफ खाता था
युवराज सिंह ने साल 2000 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. युवराज सिंह ने अब खुद खुलासा किया है कि आखिर वो कौन सा गेंदबाज था, जिसने उनकी रातों की नींद खराब कर दी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने करियर में कई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी. कई मौकों पर टीम इंडिया को ऐसे मैच जिताए जो जीतना नामुमकिन नजर आ रहा था. भला साल 2007 के टी20 विश्व कप को कौन भूल सकता है, जिसमें युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़कर कोहराम मचा दिया था. हालांकि ऐसा नहीं है कि युवराज सिंह अपने करियर में हर गेंदबाज पर हावी होकर ही खेले. एक ऐसा गेंदबाज भी था, जिसकी गेंदों का युवराज को अता-पता तक नहीं चलता था.

मुरलीधरन ने बहुत परेशान किया, सौभाग्य से...
स्पोटर्स स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अब खुद खुलासा किया है कि आखिर वो कौन सा गेंदबाज था, जिसने उनकी रातों की नींद खराब कर दी थी. युवराज ने बताया कि श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने उन्हें काफी परेशान किया. इस बारे में युवी ने कहा, मैंने मुथैया मुरलीधरन के खिलाफ बेहद संघर्ष किया. उनके खिलाफ मुझे कुछ अता-पता नहीं होता था. ग्लेन मैक्ग्रा भी मुझे बहुत परेशानी में डालते थे, लेकिन सौभाग्य से मैं उनके खिलाफ अधिक नहीं खेला क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में मैं बेंच पर बैठकर सीनियर्स के लिए चीयर करता था.

काम आई सचिन की सलाह



युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने साथ ही बताया कि मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) का सामना करने में सचिन तेंदुलकर से मिली सलाह काफी काम आई. उन्होंने कहा, 'सचिन तेंदुलकर ने मुझे मुरलीधरन के खिलाफ स्वीप करने की सलाह दी, जिसके बाद मुझे उन्हें खेलने में सहजता महसूस हुई.'



मुरलीधरन ने छह मैचों में चार बार किया आउट
श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने टेस्ट क्रिकेट में युवराज (Yuvraj Singh) को छह मुकाबलों में चार बार आउट किया है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद समी के साथ मुरलीधरन इस मामले में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है तो 37 मुकाबलों में युवराज को 5 बार मुरलीधरन का शिकार होना पड़ा है. हालांकि वनडे क्रिकेट में मुरलीधरन के खिलाफ युवराज का औसत 41.20 का है वहीं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने दो टेस्ट में युवराज को दो बार आउट किया है.

टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के पिता का हुआ निधन, मां ने घर में तैयार कराई पिच

विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत 189 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी सैलरी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading