खुलासा: ब्रॉड के पिता ने युवराज को कहा था- मेरे बेटे का करियर लगभग खत्‍म करने के लिए शुक्रिया

युवराज सिंह के नाम टी20 वर्ल्‍ड कप में एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड है (Instagram/Yuvraj Singh)

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2007) में इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले में स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़ दिए थे. ब्रॉड का वह इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला साल था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) को भला कौन भूल सकता है, जब भारत ने पहला टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था. हालांकि यह वर्ल्‍ड कप युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के कारण भी काफी खास है. इस वर्ल्‍ड कप में ही युवराज ने एक ओवर में छह छक्‍के लगाने का कमाल किया था. उन्‍होंने स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में छह छक्‍के जड़े थे.

    हालांकि देखने वाले हर शख्‍स को ब्रॉड के लिए काफी बुरा भी लगा, क्‍योंकि वह उनके इंटरनेशनल करियर का पहला साल था और इस मैच के प्रदर्शन ने उनकी काबिलियत पर भी सवाल खड़े कर दिए थे. युवराज ने सालों बाद खुलासा किया कि कैसे इस घटना पर मैच रेफरी और स्‍टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने प्रतिक्रिया दी.

    सेमीफाइनल में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के पिता ने की बात 

    हाल ही में एक बातचीत में युवराज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उस वर्ल्‍ड कप में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले का एक किस्‍सा शेयर किया. उन्‍होंने बताया कि उस मैच में क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी थे और वह उनके पास आए और कहा कि मेरे बेटे का करियर लगभग खत्‍म करने के लिए शुक्रिया. उस समय उन्‍होंने क्रिस ब्रॉड को कहा कि इसमें कुछ भी व्‍यक्तिगत नहीं था. युवराज ने कहा कि मगर वह जानते हैं कि कैसा महसूस होता है, क्‍योंकि उन्‍होंने खुद एक ओवर में पांच छक्‍के खाए थे.



    यह भी पढ़ें : 

    PCB आठ साल में 5 टूर्नामेंट की मेजबानी का दावा करेगा, 25 साल पहले हुआ था ICC इवेंट

    Photos: सारा तेंदुलकर की पाउट फोटो पर आया शुभमन गिल का रिएक्‍शन, फैंस ने बल्‍लेबाज को किया ट्रोल

    युवराज ने स्‍टुअर्ट को दी थी जर्सी 

    इस टूर्नामेंट से महीनेभर पहले भारत के इंग्‍लैंड दौरे पर दिमित्री मस्कारेनहास ने ओवल वनडे में 30 रन के लिए युवराज के आखिरी ओवर में पांच छक्‍के जड़े थे. गौरव कपूर के साथ एक पॉडकॉस्‍ट के एपिसोड में युवराज ने कहा कि उन्‍होंने छह छक्‍के लगाते समय जो जर्सी पहनी थी, उसे उन्‍होंने स्‍टुअर्ट को दे दी और उस पर लिखा कि मैं जानता हूं कि कैसा महसूस होता है, क्‍योंकि मैंने भी पांच छक्‍के खाए हैं. आप इंग्‍लैंड का भविष्‍य हो. मुझे विश्‍वास है कि आप बहुत अच्‍छा काम करने वाले हैं. युवराज ने कहा कि देखिए आज वह कहां है. उनके नाम 500 टेस्‍ट विकेट हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.