• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा-टीम मैनेजमेंट मुझे पसंद नहीं करता था, मैं भागना चाहता था

युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा-टीम मैनेजमेंट मुझे पसंद नहीं करता था, मैं भागना चाहता था

युवराज सिंह ने कहा कि वह किंग्‍स इलेवन पंजाब से भागना चाहते थे (फाइल फोटो )

युवराज सिंह ने कहा कि वह किंग्‍स इलेवन पंजाब से भागना चाहते थे (फाइल फोटो )

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि वो जो करने के लिए कहते थे, टीम मैनजमेंट वो कभी भी नहीं करता था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार थे. 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद युवराज एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ टी20 फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे. उन्‍हें अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए आइकन खिलाड़ी का दर्जा मिला. मेडन सीजन में ही युवराज ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया था, मगर इसके बावजूद चीजें उनके पक्ष में नहीं रही. ऑक्‍शन के लिए वापस पूल में जाने के बाद उन्‍हें टीम से बाहर होना पड़ा. हालांकि युवराज ने अपनी काबिलियत से पुणे वॉरियर्स, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों को बोली लगाने के लिए आकर्षित किया. हालांकि वो जीत का स्‍वाद नहीं चख पाए. वें 2016 में चैंपियन बने और वो सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से, मगर यह उनकी कप्‍तानी में नहीं हो पाया.
    किंग्‍स इलेवन के साथ अपनी पारी के बारे में बताते हुए युवराज ने खुलासा किसा कहा कि टीम मैनेजमेंट उन्‍हें पसंद नहीं करता था. यूट्यूब चैनल स्‍पोर्ट्सस्‍क्रीन पर बात करते हुए युवराज ने कहा कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने वो नहीं किया, जो उन्‍होंने उनसे पूछा था.

    मैनेजमेंट नहीं करता था पसंद
    युवराज ने कहा कि वे किंग्‍स इलेवन पंजाब (KingsXI Panjab) से भागना चाहते थे, क्‍योंकि मैनजेमेंट उन्‍हें वहां पर पसंद नहीं करता था. जो उन्‍होंने करने के लिए कहा था, मैनेजमेंट ने वो कुछ भी नहीं किया और जब उन्‍होंने पंजाब का साथ छोड़ा तो फ्रेंचाइजी ने उन सभी को खरीद लिया, जिसके लिए वे कह रहे थे. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि उन्‍हें पंजाब से बेहद प्‍यार है, मगर फ्रेंचाइजी का चलना पसंद नहीं था.
    युवराज सिंह 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की जीत के स्‍टार खिलाड़ी थे. वहीं 2011 वर्ल्‍ड कप के भी स्‍टार रहे थे. वह 2014 आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप का फाइनल खेलने वाली और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेलने वाली टी इंडिया का भी हिस्‍सा रहे थे.

    इस बातचीत में युवराज ने अपने करियर से जुड़ी कई बातों का भी खुलासा किया. उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद फिलहाल कुछ समय के लिए वो न तो कमेंट्री करना चाहते हैं, न कोच बनना चाहते हैं और न ही एक्टिंग में जाना चाहते हैं. इतना खेलने के बाद वो थोड़ा थक गए हैं और कुछ समय के लिए आराम चाहते हैं.

    इस कप्तान को सरकार ने दी जान से मारने की धमकी, संन्यास लेकर भगवान की सेवा...

    बीच पर पहुंचे मयंक, बताया- लॉकडाउन के दौरान इन 3 स्‍टेप्‍स से कैसे करें सैर?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज