लाइव टीवी

युवराज सिंह का बड़ा बयान, डेब्‍यू के समय 'आलसी' नजर आते थे रोहित शर्मा

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 12:28 PM IST
युवराज सिंह का बड़ा बयान, डेब्‍यू के समय 'आलसी' नजर आते थे रोहित शर्मा
युवराज ने कहा कि रोहित को देखकर उन्‍हें इंजमाम की याद आती थी (फाइल फोटो )

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि डेब्‍यू के समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्‍लेबाजी के दौरान ऐसे नजर आते है, जैसे उनके पास काफी समय है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 12:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद आज पूरी दुनिया में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दबदबा है. टीम इंडिया के वे अहम खिलाड़ी हैं, मगर एक समय टीम में उनकी जगह पक्‍की नहीं थी और उन्‍हें अपना स्‍थान पक्‍का करने में कई साल लग गए. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. टूर्नामेंट में अपने शॉट्स से उन्‍होंने काफी प्रभावित भी किया था. मगर सीमित ओवर फॉर्मेट के लिए टीम में अपनी जगत पक्‍की करने में उन्‍हें करीब छह साल लग गए.

हालांकि उम्‍मीदों पर खरा न उतरने के बावजूद 2013 तक खेलने के पीछे कारण उनकी प्रतिभा और तत्‍कालीन कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का सम‍र्थन था. धोनी के अलावा उस समय एक और खिलाडी ने रोहित की प्रतिभा को पहचाना था और वे थे युवराज सिंह (Yuvraj Singh), जो उस समय अपने करियर के पीक पर थे. रोहित शर्मा के डेब्‍यू के समय को याद करते हुए युवराज ने कहा कि बल्‍लेबाजी के कारण रोहित ने उन्‍हें उस समय पाकिस्‍तानी दिग्‍गज इंजमाम उल हक की याद दिला दी थी.

काफी समय दिखता था
युवराज ने कहा कि जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम में आए थे तो वह किसी ऐसे व्‍यक्ति की तरह नजर आते थे, जिसके पास बहुत समय है. एक यूट्यूब चैट शो में युवराज ने कहा कि रोहित जब बल्‍लेबाजी करते थे तो उन्‍हें इंजमाम की याद आ जाती थी. दरअसल गेंदबाजों को खेलने के लिए इंजमाम के पास बहुत समय रहता था. हालांकि आंकड़ो के लिहाज से रोहित शर्मा के पास अभी भी इंजमाम की बराबरी करने का मौका है.



रोहित शर्मा ने 2007 में आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच से 19 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्‍यू किया था, मगर इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्‍होंने पहला रन 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप में बनाया था. जिसे भारत ने जीता था. इन सालों में वह दुनिया के बेहतर बल्‍लेबाज बने. रोहित ने 224 वनडे मैच में 9 हजार 115 रन बनाए हैं और वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.



इस समय रोहित शर्मा लॉकडाउन के कारण परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. इस महामारी के कारण सभी प्रकार के क्रिकेट को स्‍थगित या रद्द कर दिया गया है. यहां तक कि इंडियन प्रीमियर लीग को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल‍ दिया गया है.

 

इस गेंदबाज ने लिया संन्‍यास, पुणे टेस्‍ट में मचाया था कोहराम

विराट कोहली ने की 'टीम इंडिया' से अपील, कहा-दुनिया को दिखाते हैं अपनी ताकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading