• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • युवराज सिंह बोले. ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, वजह भी बताई

युवराज सिंह बोले. ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, वजह भी बताई

युवराज सिंह ने कहा है कि वह पंत को टीम इंडिया के भावी कप्तान के तौर पर देखते हैं. (Yuvraj singh Instagram)

युवराज सिंह ने कहा है कि वह पंत को टीम इंडिया के भावी कप्तान के तौर पर देखते हैं. (Yuvraj singh Instagram)

भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि जिस तरह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का नेतृत्व किया, सभी को काफी प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि वह अपने खेल के दम पर मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने खेल के दम पर क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों को प्रभावित किया है. इस सूची में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम भी शामिल है. युवराज ने कहा कि वह पंत को टीम इंडिया के भावी कप्तान के तौर पर देखते हैं. उन्होंने इसके पीछे की वजह पंत को मानसिक तौर पर मजबूत बताई है. पंत ने जिस तरह से कम उम्र में खुद को साबित किया है, उससे निश्चित रूप से उनकी काफी सराहना होती है.

    पंत के लिए सब कुछ इतना आसान नहीं था, जब उन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की. लापरवाही से अपना विकेट गंवाने और कुछ अनावश्यक शॉट खेलने के लिए उनकी लगातार आलोचना भी हुई. आईपीएल का 2020 संस्करण उनके लिए मुश्किल साबित हुआ. हालांकि, उन्होंने अपनी छवि पूरी तरह से बदली, जब वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए. उन्होंने मेजबान टीम के गेंदबाजों का अपनी बल्लेबाजी के दम पर काफी मजबूती से सामना किया और काफी प्रभावित किया.

    भारत की दो बार (2007 टी20 और 2011 वनडे) वर्ल्ड कप जीत में टीम के साथ रहे युवराज को लगता है कि पंत काफी परिपक्व हो गए हैं और वह भविष्य में भारत के कप्तान बनने के लिए एक उपयुक्त विकल्प नजर आते हैं. युवी को लगता है कि पंत की तुलना महान विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से की जा सकती है. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, 'मैं किसी को देखता हूं तो वह ऋषभ पंत हैं,  जो खुद भी एडम गिलक्रिस्ट को पसंद करते हैं और अपने खेल से मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. गिलक्रिस्ट ने मैदान पर आकर टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख ही बदल दिया. मुझे लगता है कि ऋषभ पंत भी ऐसा कर सकते हैं.'

    इसे भी पढ़ें, अय्यर आईपीएल के बचे मैच के लिए फिट, ऋभष पंत की कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात

    उन्होंने आगे कहा, 'मैं ऋषभ को संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं क्योंकि वह मैदान पर एक्टिव रहने वाला और साथी खिलाड़ियों से लगातार बातें करता है. मुझे लगता है कि उनके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है, मैंने उन्हें तब देखा था जब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने एक अविश्वसनीय काम किया. इसलिए, आने वाले वर्षों में उन्हें भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए. वह एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.' पंत इस समय इंग्लैंड में हैं और चार अगस्त से शुरू हो रही भारत की अहम टेस्ट सीरीज में उनके प्रदर्शन पर नजरें रहेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज