लाइव टीवी

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को कहा- अपनी छवि का खास ख्याल रखें, मौजूदा टीम में ज्यादा रोल मॉडल नहीं

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 6:39 AM IST
युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को कहा- अपनी छवि का खास ख्याल रखें, मौजूदा टीम में ज्यादा रोल मॉडल नहीं
युवराज और रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर की लाइव बातचीत

इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से टीम इंडिया पर अपनी राय साझा की और उन्होंने खुलकर बड़े बयान दिये

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों भारतीय क्रिकेटर घर पर हैं लेकिन वो रोजाना सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ रहे हैं. मंगलवार को टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत की. दोनों के बीच मौजूदा टीम इंडिया को लेकर चर्चा हुई. बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने कई बड़े बयान दे दिये. युवराज सिंह का मानना है कि भारत की मौजूदा क्रिकेट टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा ज्यादा रोलमॉडल नहीं है और सीनियर्स का युवा ज्यादा सम्मान नहीं करते .

रोहित शर्मा और युवराज के बीच हुई टीम इंडिया पर चर्चा
इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब के दौरान उपकप्तान रोहित ने युवराज से मौजूदा टीम और उनके समय की टीम में अंतर के बारे में पूछा .इस पर युवराज (Yuvraj Singh) ने कहा ,' जब मैं या तुम टीम में आये तो हमारे सीनियर काफी अनुशासित थे . उस समय सोशल मीडिया नहीं था और ध्यान नहीं भटकता था . सभी को आचरण का खास ख्याल रखना पड़ता था .' उन्होंने कहा ,' लेकिन अब ऐसा नहीं है . मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि भारत के लिये खेलते समय अपनी छबि का खस ख्याल रखे . टीम में विराट और तुम ही सारे फॉर्मेट खेल रहे हो, बाकी सब आते-जाते रहते हैं .' उन्होंने कहा ,' अब टीम में उतने रोल मॉडल नहीं है . सीनियर्स के प्रति सम्मान भी कम हो गया है . कोई भी किसी को कुछ भी कह देता है .'

पैसा नहीं संभाल पाते युवा खिलाड़ी



युवराज (Yuvraj Singh) ने कहा, 'अभी के खिलाड़ी अपनी मर्जी से सबकुछ करते हैं. वो भारत के लिए खेलने से पहले आईपीएल से ज्यादा पैसा कमा लेते हैं और उसे संभाल नहीं पाते. उन्हें ऐसे लोगों की जरूरत है जो उन्हें संभाल सकें. सचिन कहते थे- तुम मैदान पर अच्छा करोगे, सबकुछ पीछे होगा. आज के लड़के सिर्फ वनडे क्रिकेट खेलना चाहते हैं.' रोहित शर्मा ने भी युवराज सिंह की बात को सही माना. उन्होंने कहा कि जब वो टीम इंडिया में आए थे तो उस वक्त सचिन, द्रविड़, युवराज सिंह जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम में थे. सिर्फ पीयूष चावला और रैना ही मेरी उम्र के थे. अब टीम इंडिया का माहौल कुछ अलग है, खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ मस्ती करते हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)



धोनी ने कई बार स्टेडियम के बाहर मारे छक्के, तब मिली टीम में जगह: वेंगसरकर

कोरोना वायरस: धोनी ने PUBG गेम खेलना छोड़ा, अब इस तरह घर पर बिता रहे हैं समय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 6:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading