• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 'सोते शेर को जगाया', युवराज सिंह ने फ्लिंटॉफ को 'चिढ़ाने' के लिए मीम शेयर कर टैग किया

'सोते शेर को जगाया', युवराज सिंह ने फ्लिंटॉफ को 'चिढ़ाने' के लिए मीम शेयर कर टैग किया

युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप-2007 में 19 सितंबर के दिन ही 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे. (Instagram/VideGrab)

युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप-2007 में 19 सितंबर के दिन ही 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे. (Instagram/VideGrab)

युवराज सिंह ने इस मीम के बहाने 19 सितंबर 2007 की तारीख को याद किया है. इस मीम में उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को टैग किया है. युवी ने लिखा- यह कितना मजाकिया है. आपको क्या लगता है फ्लिंटॉफ.' उन्होंने इसके साथ एक इमोजी भी शेयर की.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आज से 14 साल पहले 19 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 1 ओवर में लगातार 6 छक्के लगाए थे. उन्होंने तब पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाना बनाया और उनकी 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा. यह भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे अच्छे पलों में से एक है और हर साल युवी के फैंस इसे पूरी तरह से जीते हैं. युवराज ने भी उस पल को याद किया लेकिन ब्रॉड के बजाय एंड्रयू फ्लिंटॉफ को टैग करते हुए एक मीम शेयर किया.

    इसके पीछे एक दिलचस्प कहानी है कि किस वजह से युवराज उस दिन डरबन में तूफानी अवतार में उतर आए थे. दरअसल, ब्रॉड का ओवर शुरू होने से ठीक पहले फ्लिंटॉफ और युवराज के बीच बहस हो गई थी. अंपायरों को दोनों खिलाड़ियों को शांत कराने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ा था. युवराज ने भी उस पल को याद किया है लेकिन एक मीम शेयर करते हुए. इस मीम में एक जंगल में शेर सोते हुए दिखाई दे रहा है और फ्लिंटॉफ की जर्सी में कार्टून उसे देखता है. फिर वह सोते हुए शेर को जगाने की कोशिश करता है.

    इसी मीम को शेयर करते हुए युवराज ने फ्लिंटॉफ को टैग किया और लिखा, ‘यह कितना मजाकिया है. जिसने भी इसे बनाया. आपको क्या लगता है फ्लिंटॉफ.’ उन्होंने इसके साथ एक इमोजी भी शेयर की.

    युवराज सिंह की इंस्टा स्टोरी

    डरबन में खेले गए उस मुकाबले में स्टुअर्ट ब्रॉड के पारी के 19वें ओवर में युवी ने तूफानी अंदाज दिखाया और पहली ही गेंद को काउ कॉर्नर की तरफ छक्के के लिए भेजा. अगली गेंद बैकवर्ड स्क्वायर लेग और तीसरी गेंद को एक्स्ट्रा कवर में भेजते हुए छक्के जड़े. वह रुके नहीं और ओवर की लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए. उन्होंने इस मैच में 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था जो रिकॉर्ड आज भी बरकरार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज