होम /न्यूज /खेल /रोहित-धवन-राहुल या विराट नहीं तो कौन? 2023 वर्ल्ड कप में ओपन करने के लिए युवराज सिंह ने सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

रोहित-धवन-राहुल या विराट नहीं तो कौन? 2023 वर्ल्ड कप में ओपन करने के लिए युवराज सिंह ने सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

युवराज सिंह ने 2023 विश्व कप के लिए सुझाया इस खिलाड़ी का नाम. (AFP)

युवराज सिंह ने 2023 विश्व कप के लिए सुझाया इस खिलाड़ी का नाम. (AFP)

भारतीय टीम 2023 की विश्व कप की तैयारी में जुट गई है. वह इस समय बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेल रही है. पूर्व ऑलराउंडर युव ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

युवराज सिंह ने सुझाया शुभमन गिल का नाम
शुभमन गिल ने 15 वनडे में कुल 687 रन बनाए हैं
लॉकडाउन के दौरान युवराज से ट्रेनिंग ली थी गिल ने

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले कुछ समय से  शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतक जड़ा. दूसरे वनडे में  नाबाद 45 रन और तीसरे वनडे में 13 रन बनाए थे. उनकी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने गिल को 2023 के विश्व कप के लिए प्रबल दावेदार माना हैं.

युवराज सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘मुझे लगता है कि शुभमन बहुत अच्छा कर रहा है. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. मेरा मानना है कि 2023 के विश्व कप में वो ओपन करने का प्रबल दावेदार है. शुभमन सच में बहुत मेहनती हैं और सही कर रहे हैं. मेरा मानना है की अगले 10 वर्षो में वह खास उपलब्धि हासिल करेगा”.

बता दें कि कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान शुभमन गिल, पंजाब के रणजी कप्तान अभिषेक शर्मा और पंजाब ने अन्य जूनियर खिलाड़ी युवराज सिंह से ट्रेनिंग ले रहे थे.

यह भी पढ़ें:Naseem Shah VIDEO: ‘सब बहनों का एक भाई…’ पाकिस्तान के युवा पेसर की LIVE मैच में लोगों ने यूं ली मौज

IND vs BAN 2nd ODI Live Streaming: भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे वनडे मैच का फ्री में लुत्फ उठाने के लिए आजमाएं ये तरीका

 स्पोर्ट्स के विकास में मदद करना चाहता हूं: युवराज
" isDesktop="true" id="5007615" >

युवराज सिंह ने यह भी कहा,” मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा. लेकिन देश के लिए स्पोर्ट्स के विकास में मदद करता हूं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी. सिर्फ क्रिकेट ही नहीं मैं देश में हर खेल को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा”.

शुभमन गिल के प्ररदर्शन की बात करे तो उन्होंने 2022 में भारत के लिए 12 वनडे मैचों में कुल 638 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है. उनका औसत भी 70 से ऊपर का रहा है. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक कुल 15 वनडे मुकाबले खेले हैं.

Tags: ODI World Cup, Shubman gill, Team india, Yuvraj singh

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें