लाइव टीवी

T10 लीग में लंबे छक्के जड़ने के लिए युवराज सिंह ने ली धोनी की 'मदद'

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 11:13 AM IST
T10 लीग में लंबे छक्के जड़ने के लिए युवराज सिंह ने ली धोनी की 'मदद'
युवराज सिंह ने की धोनी की एकेडमी में प्रैक्टिस

दुबई में मंगलवार को युवराज सिंह ने एमएस धोनी की क्रिकेट एकेडमी (MS Dhoni Cricket Academy) में प्रैक्टिस की

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 11:13 AM IST
  • Share this:
दुबई. सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर एकबार फिर उतरने वाले हैं. 15 नवंबर से अबु धाबी में शुरू हो रही टी10 लीग (T10 League) में युवराज सिंह भी हिस्सा लेंगे. युवराज मराठा अरेबियंस के आयकन खिलाड़ी हैं. अपनी टीम को टी10 लीग में जिताने के लिए युवराज सिंह ने कड़ी मेहनत शुरू कर दी है और इसके लिए उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) की मदद ली.

धोनी की एकेडमी में युवराज की प्रैक्टिस
दरअसल युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने मंगलवार को दुबई में एमएस धोनी की क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस की. युवराज सिंह धोनी की एकेडमी में लंबे-लंबे छक्के लगाते नजर आए. युवराज ने अपने ही अंदाज में लंबे-लंबे हिट लगाकर ये साबित किया कि वो टी10 लीग में कमाल कर सकते हैं.

युवराज सिंह 15 नवंबर से खेलेंगे टी10 लीग


बता दें धोनी (MS Dhoni) ने साल 2017 में अपनी पहली क्रिकेट एकेडमी दुबई में खोली थी. धोनी ने इस एकेडमी को खोलने के लिए दुबई पेसिफिक स्पोर्ट्स क्लब के साथ टाइ-अप किया और अपनी एकेडमी में ट्रेनिंग के लिए कई नामी क्रिकेटर्स को जोड़ा. धोनी की एकेडमी से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी जुड़े हुए हैं. इस एकेडमी में सभी सुविधाएं हैं और बीसीसीआई के लेवल 3 कोच भी स्टूडेंट्स को यहां क्रिकेट का ककहरा सिखाते हैं.

धोनी की एकेडमी में होता है पावर हिटिंग कोर्स
बता दें धोनी (MS Dhoni) की इस एकेडमी में पावर हिटिंग कोर्स भी होता है. जिसमें टी20 और टी10 लीग में खेलने के लिए स्पेशल पावर हिटिंग शॉट्स सिखाए जाते हैं. वहीं मंगलवार को खुद युवराज सिंह ने इस एकेडमी में जाकर अपनी पावर हिटिंग दुरुस्त की. अब उम्मीद है कि वो टी10 लीग में भी अपनी पावर हिटिंग का जलवा दिखाएंगे.
Loading...

दुबई में है धोनी की क्रिकेट एकेडमी


बता दें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) पहले भारतीय क्रिकेटर नहीं है जो टी10 लीग में खेलेंगे. उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, आरपी सिंह, जहीर खान भी टी10 लीग में खेल चुके हैं. अब युवराज सिंह इस लीग में अपना जलवा दिखाएंगे. युवराज सिंह के नाम सबसे तेज टी20 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 2007 में खेले गए वर्ल्ड टी20 के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ महज 12 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था. इस अर्धशतक के दौरान उन्होंने लगातार 6 छक्के जड़ इतिहास रच दिया था. मराठा अरेबियंस को अपने आयकन खिलाड़ी से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

दीपक चाहर के बाद अब इस भारतीय गेंदबाज ने भी ली हैट्रिक, झटके 4 विकेट

भारत के गेंदबाजों से खौफ में बांग्लादेशी टीम, कहा- इस टीम से कोई नहीं जीत सकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...