युवराज सिंह का खुलासा, इस ऑस्‍ट्रेलियन गेंदबाज के 'कारण' लिया संन्‍यास

युवराज सिंह का खुलासा, इस ऑस्‍ट्रेलियन गेंदबाज के 'कारण' लिया संन्‍यास
युवराज सिंह ने कहा कि वह किंग्‍स इलेवन पंजाब से भागना चाहते थे (फाइल फोटो )

यह घटना 2018 आईपीएल के दौरान की है, जब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) किंग्‍स इलेवन पंजाब का हिस्‍सा थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 6:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले पूर्व भारतीय ऑल राउंडरर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने खुलासा किया है कि उनके मन में संन्‍यास का विचार ऑस्‍ट्रेलियन गेंदबाज एंड्रयू टाई के कारण आया था. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ इंस्‍टाग्राम पर लाइव सेशन में युवी ने 2018 की उस घटना का जिक्र किया, जिसके बाद वें संन्‍यास के बारे में सोचने लगे थे. युवराज ने खुलासा कि जब एंड्रयू टाई ने उन्‍हें युवी पा कहना शुरू किया, तभी उन्‍हें अहसास हुआ कि संन्‍यास का समय आ गया है.

2018 में युवराज सिंह आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्‍स इलेवन पंजाब का हिस्‍सा थे. युवी ने मजाकिया लहजे में बुमराह से कहा कि करियर के आखिरी पड़ाव पर जब वे बुमराह जैसे गेंदबाजों को सामना कर रहे थे तो उन्‍हें उस समय संन्‍सास लेने का एहसास हुआ. भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर ने बताया कि उनके मन में पहली बार संन्‍यास लेने का विचार उस समय आया, जब 2018 में एंड्रयू टाई ने उन्‍हें युवी पा कहना शुरू कर दिया. हालांकि युवराज के लिए 2018 का आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहा था और किंग्‍स इलेवन ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था. इसके अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें अपने साथ शामिल किया और पहली बार आईपीएल में युवी और बुमराह एक टीम में नजर आए थे. हालांकि वे सिर्फ 4 मैच ही खेल गए और फिर आईपीएल खत्‍म होने के बाद युवी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्‍यास ले लिया था.

लोग सोचते थे सिर्फ रणजी ट्रॉफी ही खेल पाऊंगा



भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तेजी से दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजो में शुमार हो गए हैं, मगर उनका कहना है कि कई लोगों ने सोचा था कि वह भारत के लिए लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे. बुमराह ने युवराज के साथ बातचीत में इसका खुलासा किया. दरअसल युवराज ने बुमराह से उनके अजीब गेंदबाजी एक्शन के बारे में पूछा तो यॉर्करमैन ने कहा कि कई लोगों ने उनसे कहा कि वें लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे और ऐसा भी कहा जाता था कि अगर देश के लिए खेलने की बात आएगी तो वे सबसे आखिरी व्‍यक्ति होंगे. 26 साल के इस खिलाड़ी ने जनवरी 2016 में भारत के लिए पदार्पण किया. बुमराह ने कहा कि लोग उनसे कहते थे कि वें सिर्फ रणजी ट्रॉफी ही खेल पाएंगे, लेकिन वें खुद में सुधार करते रहे और अपने एक्शन पर ही टिके रहे.
बुमराह ने भारत की तरफ से 65 वनडे, 50 टी20 और 14 टेस्‍ट मैच खेले हैं. बुमराह ने 2018 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. इस चैट सेशन के दौरान युवराज ने बुमराह को याद दिलाया कि उन्‍होंने भविष्‍यवाणी की थी कि यह गेंदबाज दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनेगा और ऐसा हुआ था. टी20 रैंकिंग में बुमराह ने ये उपलब्धि हासिल भी की.
(भाषा इनपुट के साथ)

शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान, कहा-सास-बहू की तरह मुंह फुलाकर बैठे हैं भारत-पाक

दिनेश कार्तिक ने पीएम नरेन्‍द्र मोदी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उनकी वजह से...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading