कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए युवराज, अस्पतालों में एक हजार बिस्तर लगवाएंगे

युवराज सिंह ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए नेक पहल शुरू की है. इसके तहत वो अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में एक हजार बिस्तर लगवाएंगे. (Yuvraj singh Instagram)

युवराज सिंह ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए नेक पहल शुरू की है. इसके तहत वो अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में एक हजार बिस्तर लगवाएंगे. (Yuvraj singh Instagram)

युवराज सिंह अपनी फाउंडेशन YouWeCan के जरिये भारत में कोविड-19 के मरीजों की देखभाल के लिए देश के कई राज्यों के अस्पतालों में एक हजार बिस्तर लगवाएंगे. इसके साथ अस्पतालों की ऑक्सीजन क्षमता बढ़ाने पर भी वो काम करेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर का असर भले ही अब कम हुआ है. लेकिन इस वायरस का खतरा पूरी तरह नहीं टला है. इसी वजह से सरकार ऑक्सीजन प्लांट से लेकर अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने के काम में जुटी है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भी अपने स्तर पर अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने की कोशिशें कर रहे हैं. युवराज के फाउंडेशन 'युवीकैन' ने मंगलवार को ये जानकारी दी. फाउंडेशन के मुताबिक, वो भारत में कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए अलग-अलग अस्पतालों में एक हजार अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था करेगा.

यूवीकैन ने कहा वन डिजिटल इंटरटेनमेंट के साथ साझेदारी में यह पहल शुरू की जाएगी. इसका उद्देश्य ऑक्सीजन सुविधा से लैस बिस्तरों, वेंटिलेटर और बाईपेप मशीनों के जरिए अस्पतालों की मौजूदा क्षमता को बढ़ाना है. युवराज ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर ने काफी नुकसान पहुंचाया है.

कोरोना ने हम सबने करीबियों को खोया है: युवराज

उन्होंने एक बयान में कहा कि हम सबने अपने करीबियों को खोया है और अनगिनत लोगों को ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और दूसरे जरूरी देखभाल वाली सुविधाओं के लिए संघर्ष करते देखा है. मैं भी इससे काफी प्रभावित हुआ और मुझे लगा कि हमें अपने स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाले लोगों के साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए.
किरण मोरे का दावा-धोनी को मौका दिलाने के लिए सौरव गांगुली से हुआ झगड़ा

यूवीकैन ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, राजस्थान, तेलंगाना, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने का काम भी शूरू कर दिया है. इसके अलावा उनका फाउंडेशन लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का काम भी कर रहा है. युवराज अकेले ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं, जो कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे हैं.

नाइंसाफी के बाद छोड़ दिया था अपना देश, अब विलियमसन न्यूजीलैंड की टीम से खिलाएंगे टेस्ट मैच



उनके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी हाल ही में अपने प्रयासों के जरिए 11 करोड़ रुपए जमा किए थे. पैट कमिंस, ब्रेट ली, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी भी कोरोना मरीजों की मदद के लिए बड़ी राशि दान कर चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज