युवी ने DSP साहब को दी जन्मदिन की बधाई, बोले- आपके एक ओवर में 2007 को ऐतिहासिक बना दिया

युवराज सिंह ने जोगिंदर शर्मा को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है.
युवराज सिंह ने जोगिंदर शर्मा को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है.

जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) के जन्मदिन के मौके पर टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh)ने उन्हें बेहद खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में अपने एक ओवर से सुर्खियों में छाने वाले जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) आज यानी 23 अक्टूबर को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh)ने उन्हें बेहद खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है. 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा ने रिटायरमेंट के बाद हरियाणा पुलिस में ज्वॉइन किया और अब वह हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं.

जोगिंदर शर्मा को साल 2007 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने के बाद हरियाणा पुलिस में नौकरी मिली थी. जोगिंदर शर्मा ने भारत के लिए महज 4 वनडे और 4 टी20 मैच ही खेले हैं. जोगिंदर शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ पांच विकेट लिए. हालांकि, उनके ये विकेट भारत के बहुत काम आए. जोगिंदर शर्मा को साल 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला था, जोगिंदर ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच में बेमिसाल प्रदर्शन कर भारत को चैंपियन बनाया.

जोगिंदर शर्मा के जन्मदिन के मौके पर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया उन्हें बधाई दी है. उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप की कुछ तस्वीरें शेयर कीं और बधाई देते हुए लिखा- डीएसपी साहब आपके एक ओवर ने 2007 को ऐतिहासिक बना दिया. जन्मदिन की शुभकामनाएं. हमेशा खुश रहो. उम्मीद है आप ठीक होंगे. सुरक्षित रहें और आपका दिन शानदार रहे.







बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में जोगिंदर शर्मा ने आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई थी. इसके बाद फाइनल मैच में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंका था और मिस्बाह उल हक को आउट कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था. हालांकि, इस मैच के बाद जोगिंदर शर्मा का टी20 करियर खत्म हो गया, उन्हें कभी भारतीय टीम में नहीं चुना गया. साल 2007 ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट का आखिरी साल रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज