लाइव टीवी

IPL 2020 में नहीं खेल पाएंगे युवराज सिंह, ये है वजह!

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 10:56 AM IST
IPL 2020 में नहीं खेल पाएंगे युवराज सिंह, ये है वजह!
आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे युवराज सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अगले सीजन में किसी टीम से नहीं खेल पाएंगे-रिपोर्ट्स

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 10:56 AM IST
  • Share this:
अपने बल्ले से छक्के-चौकों की बरसात करने वाले और टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक ठोकने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग IPL में नहीं खेल पाएंगे. खबरों के मुताबिक युवराज सिंह से एक ऐसी 'गलती' हो गई है, जिसकी वजह से उनका नाम आईपीएल 2020 की नीलामी में भी शामिल नहीं हो पाएगा.

मुंबई ने किया है युवराज को रिलीज
पिछले सीजन में युवराज सिंह  (Yuvraj Singh) को 1 करोड़ में खरीदने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने युवराज सिंह को रिलीज कर दिया है. युवी को पिछले सीजन में चार ही मैचों में मौका मिला था और ऐसे में फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले युवी को रिलीज कर दिया. अब खबर यह है कि एक तकनीकी कारण के चलते युवराज सिंह आईपीएल 2020 की बोली का हिस्सा तक नहीं बन पाएंगे.

युवराज सिंह विदेशी लीग में खेलने की वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे!


जानिए क्यों आईपीएल 2020 से बाहर हुए युवराज
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम आईपीएल 2020 के ऑक्शन में एक तकनीकी कारण के चलते शामिल नहीं हो पाएगा. दरअसल युवराज सिंह विदेशी लीग में खेलते हैं और बीसीसीआई के नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी बाहर की लीग में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद ही खेल सकता है और साथ ही वो आईपीएल से भी संन्यास लेगा. अब यही नियम युवराज सिंह के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है. युवराज सिंह फिलहाल अबु धाबी में चल रही टी10 लीग में मराठा अरेबियंस के लिए खेल रहे हैं. इससे पहले वो कनाडा टी20 लीग में भी खेले थे. इन विदेशी लीग में खेलने की एनओसी उन्हें आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद ही मिली थी.

IPL में नई भूमिका में दिखेंगे युवराज?
Loading...

वैसे अगर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने विदेशी लीग नहीं भी खेली होती तो भी उन्हें शायद ही आईपीएल के इस सीजन में कोई खरीदार मिलता. पिछले सीजन में युवराज आखिरी दौर में अपने बेस प्राइस पर बिके थे. अब युवराज सिंह की फिटनेस और फॉर्म पहले जैसी नहीं है तो शायद ही कोई फ्रेंचाइजी उनपर दांव खेलती. वैसे युवराज सिंह अब आईपीएल में बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर के तौर पर दिख सकते हैं.

इस खिलाड़ी से उठ गया था विराट का 'भरोसा', अब 40 गेंद में ठोके 82 रन

15.4 ओवर में 27 रन पर ऑल आउट हुई पूरी टीम, 18 गेंदों में गंवाया मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...