'टीम' से बाहर हुए युजवेंद्र चहल, सोशल मीडिया पर पूछा- कहां हैं उनका नाम?

'टीम' से बाहर हुए युजवेंद्र चहल, सोशल मीडिया पर पूछा- कहां हैं उनका नाम?
युजवेंद्र चहल चेस खिलाड़ी भी रह चुके हैं (फाइल फोटो)

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के सवाल पूछने के बाद फेडरेशन ने उन्‍हें खेलने की बजाय दूसरा काम करने के लिए कहा

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 6:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) के स्‍टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम में न चुने जाने पर निराश हैं और उन्‍होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके इसका कारण भी पूछा. उन्‍होंने पूछा कि उनका नाम कहां पर है. दरअसल अब मैदान पर कोहराम मचाने वाले चहल एक चेस खिलाड़ी भी रह चुके हैं और हाल ही में भारतीय चेस फेडरेशन ने नेशनल कप के लिए अपनी टीम घोषित की, जिसमें विश्‍वनाथन आनंद, हप्‍पी कोनेरु  जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल हैं. इस टीम में उन्‍हें शामिल न किए जाने पर चहल निराश नजर आए और उन्‍होंने मजाकिया अंदाज में चेस फेडरेशन को कहा कि उनका नाम कहां पर है.

चहल चेस के अच्‍छे खिलाड़ी रह चुके हैं और उन्‍होंने पेशेवर स्‍तर तक इसे खेला है. वह पूर्व जूनियर नेशनल चेस चैंपियन भी रहे चुके हैं. उनकी मौजूदा रेटिंग 1956 है और क्रिकेट में आने से पहले वो कोलकाता में नेशनल अंडर 12 चेस चैंपियनशिप जीत भी चुके थे.

ऑनलाइन प्रतियोगिता भी खेल चुके है
चहल ने हाल ही में चेस डॉट कॉम की ओर से आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता में भी हिस्‍सा लिया था. भले ही आज वह इंटरनेशनल स्‍तर के क्रिकेटर बन गए हो, मगर आज भी चेस को लेकर दीवाने हैं. हाल ही में चेस फेडरेशन ने नेशनल कप में हिस्‍सा लेने वाली टीम की घोषणा की, जिसमें चार मुख्‍य खिलाड़ी और दो रिजर्व खिलाड़ी है. मुख्‍य खिलाड़ियों में विश्‍वानथन आनंद, विदित गुजराती, हरिकृष्‍णा और हम्‍पी है, जबकि रिजर्व में अधिबान भास्‍करन और हरिका द्रोणवल्‍ली हैं.
जैसे ही इंटरनेशनल फेडरेशन ने इस लिस्‍ट को शेयर किया, चहल ने तुरंत ही कमेंट करके पूछा कि इस लिस्‍ट में उनका नाम कहां पर है. हालांकि इसके बाद इंटरनेशनल चेस फेडरेशन ने उन्‍हें टूर्नामेंट में कमेंट्री करने के लिए कहा. जिसके जवाब में चहल ने कहा कि वह टूर्नामेंट में ऐसा करना पसंद करेंगे. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल (IPL) टलने के बाद वह परिवार के साथ इन दिनों टिकटॉक वीडियो बना रहे हैं और सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. साथ ही क्रिकेटर्स के साथ इंस्‍टाग्राम पर लाइव आ गए रहे. अगर इस समय सब कुछ सामान्‍य रहता तो वें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से आईपीएल में खेलते हुए नजर आते.



B'Day Special: क्रिकेट के लिए जैसे ही छोड़ी मेडिकल की पढ़ाई, तभी आ गया Corona

रोहित के बाद अब हार्दिक भी खाली स्टेडियम में IPL खेलने को तैयार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज