Home /News /sports /

yuzvendra chahal completes 4th time 20 wickets in ipl equals lasith malingas record pbks vs rr

चहल का डबल धमाल... लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी की, चौथी बार पार किया 20 विकेट का आंकड़ा

युजवेंद्र चहल IPL 2022 में 20 या इससे अधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. (PIC.RR/Instagram)

युजवेंद्र चहल IPL 2022 में 20 या इससे अधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. (PIC.RR/Instagram)

Yuzvendra Chahal Equals Lasith Malinga's Record: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 में अपनी सातवीं जीत दर्ज की. अनुभवी लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल आईपीएल के इस सीजन 11 मैचों में 22 विकेट झटक चुके हैं. चहल मौजूदा सीजन में 20 या इससे अधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. राजस्थान रॉयल्स के इस स्पिन गेंदबाज ने इस दौरान दिग्गज लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शनिवार को आईपीएल में इतिहास रच दिया. चहल इस टी20 लीग के चार सीजन में 20 या इससे अधिक विकेट झटकने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इस लेग स्पिन गेंदबाज ने आईपीएल (IPL) के 52वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट चटकाए. इसके साथ ही चहल ने इस सीजन 20 विकेट का आंकड़ा भी पार कर लिया. चहल ने मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के रेकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

लसिथ मलिंगा ने चार बार आईपीएल में 20 प्लस विकेट झटके हैं. चहल ने पंजाब के खिलाफ भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल और जॉनी बेयरस्टो जैसे बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. कलाई के इस स्पिन गेंदबाज की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान ने पंजाब को 189 रन पर रोक दिया. इससे पहले चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए तीन बार 20 प्लस विकेट अपने नाम किए थे. उन्होंने 2015, 2016 और 2020 में यह उपलब्धि हासिल की थी.

यह भी पढ़ें:PBKS vs RR Match Report: चहल और यशस्वी के धमाल से राजस्थान को पंजाब पर मिली ‘रॉयल्स’ जीत

VIDEO: जोस बटलर ने ‘सुपरमैन’ बनकर एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, शिखर धवन भी रह गए हक्का बक्का

लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में 2011, 2012, 2013 और 2015 में 20 प्लस विकेट अपन नाम किए थे. चहल राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल स्पिन गेंदबाज भी बन गए हैं. इससे पहले राजस्थान की ओर से एक सीजन में सबसे अधिक विकेट झटकने का रिकॉर्ड श्रेयस गोपाल के नाम था जिन्होंने 2019 में 20 विकेट झटके थे. चहल आईपीएल के 15वें सीजन में 11 मैचों में अभी तक 22 विकेट झटक चुके हैं.

जायसवाल के अर्धशतक के दम पर राजस्थान को मिली जीत 

मैच की बात करें तो, युवा यशस्वी जायसवाल की अगुआई में शीर्ष क्रम के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराकर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने का अपना दावा मजबूत किया. रॉयल्स के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जायसवाल ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 41 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों से 68 रन बनाए जिससे टीम ने दो गेंद शेष रहते चार विकेट पर 190 रन बनाकर जीत दर्ज की.

देवदत्त पडिक्कल ने 31 जबकि सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 30 रन की पारी खेली. शिमरोन हेटमायर ने अंत में 16 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

Tags: IPL, IPL 2022, Lasith malinga, PBKS vs RR, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर