Home /News /sports /

yuzvendra chahal reveals wearing 3 sweaters in cold dublin atmosphere under hardik pandya ireland vs india 1st t20

IRE vs IND: 'हार्दिक के कारण ठंड बहुत, 3 स्वेटर से भी चल नहीं रहा काम', जानिए चहल ने क्यों कहा ऐसा?

IRE vs IND: युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 में जीत के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या को लेकर दिलचस्प बयान दिया है. (PC-Indian cricket team instagram)

IRE vs IND: युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 में जीत के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या को लेकर दिलचस्प बयान दिया है. (PC-Indian cricket team instagram)

Ireland vs India 1st T20: हार्दिक पंड्या कप्तानी के पहले इम्तिहान में पास हुए. उनकी अगुआई में भारत ने आयरलैंड को बारिश से बाधित पहले टी20 में हरा दिया. किफायती गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद चहल ने आयरलैंड की ठंड को लेकर ऐसा बयान दिया, जिसका सीधा कनेक्शन हार्दिक पंड्या से था. जानिए आखिर चहल ने ऐसा क्या कहा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी का आगाज जीत के साथ हुआ. उनकी अगुआई में भारत ने आयरलैंड को 2 टी20 की सीरीज के पहले मुकाबले में आसानी से हरा दिया. बारिश से बाधित मैच में टीम इंडिया ने जीत के लिए मिले 109 रन के लक्ष्य का 9 ओवर में ही पीछा कर लिया. इस जीत के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रहे. उन्होंने मैच में विकेट तो एक ही लिया, लेकिन किफायती गेंदबाजी करने के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जीत के बाद चहल ने अजीबोगरीब बयान दिया. उनका यह बयान आयरलैंड की ठंड को लेकर था, जिसका सीधा कनेक्शन हार्दिक से भी था.

चहल ने मैच के बाद कहा कि उन्हें हार्दिक की वजह से ज्यादा ठंड लग रही है. इसके पीछे का क्या कारण है, यह जानने से पहले यह जान लान लीजिए कि आयरलैंड के मौसम का चहल और उनकी गेंदबाजी पर क्या असर हुआ. इसका भी उन्होंने खुलासा किया.

युजवेंद्र चहल ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में 3 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट लिया. उनका इकोनॉमी रेट 3.66 रहा, जो बाकी भारतीय गेंदबाजों से काफी कम रहा. चहल ने मैच के बाद कहा, “आयरलैंड का मौसम इतना ठंडा है कि यहां गेंदबाजी करना मुश्किल हो रहा है. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं फिंगर स्पिनर बन गया हूं. लेकिन, मुझे इन हालातों से खुद को ढालना था.”

हार्दिक की कप्तानी कूल: चहल
चहल ने इसके बाद हार्दिक की कप्तानी को लेकर भी एक दिलचस्प बयान दिया. उन्होंने कहा, “हार्दिक की कप्तानी में टीम का माहौल एकदम कूल है. वो मुझे और बाकी खिलाड़ियों को खुलकर अपना प्लान अमल में लाने की आजादी दे रहे हैं. उनके कारण टीम का तापमान भी गिर गया और तीन-तीन स्वेटर पहनने के बावजूद मेरा काम नहीं चल पा रहा है.”

भारत ने 16 गेंद रहते मैच जीता
भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी20 की अगर बात करें तो बारिश के कारण यह मुकाबला 12-12 ओवर का करना पड़ा. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए. हैरी टेक्टर ने नाबाद 64 रन की पारी खेली. वहीं, भारत के लिए हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिए.

भारत के लिए पारी की शुरुआत दीपक हुडा और ईशान किशन ने की. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 16 गेंद में 30 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. किशन इसी स्कोर पर 26 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, हुडा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

IND vs IRE 1st T20I Highlights: चहल-हुड्डा का कमाल, भारत की 7 विकेट से आसान जीत

ND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान जीत के साथ किया आगाज, भारत ने आयरलैंड को रौंदा

इसके बाद सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि, हार्दिक पंड्या ने 12 गेंद में 200 के स्ट्राइक रेट से 24 रन ठोककर भारत को 16 गेंद रहते ही मैच जिता दिया.

Tags: Hardik Pandya, Ireland, Team india, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर