युजवेंद्र चहल ने कहा- रोहित शर्मा ने किया मुझपर भरोसा, उन्होंने ही मौका दिया

रोहित शर्मा ने सबसे पहले दिखाया था चहल पर भरोसा (फोटो-युजवेंद्र चहल इंस्टाग्राम)

रोहित शर्मा ने सबसे पहले दिखाया था चहल पर भरोसा (फोटो-युजवेंद्र चहल इंस्टाग्राम)

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भले ही आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं लेकिन उनके लिए रोहित शर्मा बतौर कप्तान बेहद खास हैं, जानिये क्यों?

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. विराट कोहली के सबसे अहम गेंदबाजों में से एक युजवेंद्र चहल अपनी टीम की जीत को दिलाने में अहम भूमिका अदा करते हैं. लेकिन आपको बता दें बतौर कप्तान रोहित शर्मा इस लेग स्पिनर के लिए बेहद खास हैं. युजवेंद्र चहल ने कहा कि वो रोहित शर्मा ही थे जिन्होंने उनकी प्रतिभा पर भरोसा दिखाया और उन्हें आईपीएल में डेब्यू का मौका दिया.

युजवेंद्र चहल ने खुलासा किया कि साल 2013 में रोहित शर्मा उनके कमरे में आए थे और उन्होंने ये वादा किया था कि वो वानखेड़े स्टेडियम की तेज पिच पर उन्हें मौका देंगे. युजवेंद्र चहल ने एक इंटरव्यू में कहा, 'मेरा रोहित भैया से खास रिश्ता है क्योंकि हम 2011 से एक-दूसरे को जानते हैं. मैंने आईपीएल डेब्यू ही रोहित भैया की वजह से किया है. मुझे कोई मौका नहीं मिल रहा था और रोहित भैया ने कप्तानी मिलते ही मुझे मौका दिया. वो मेरे कमरे में आए और कहा कि तू मैच खेल रहा है. मैं हैरान रह गया क्योंकि हमारी टीम में पहले से ही हरभजन और प्रज्ञान ओझा जैसे खिलाड़ी थे. हम कभी 3 स्पिनर्स के साथ नहीं उतरे थे.'

रोहित शर्मा ने दिखाया भरोसा, तब से खास रिश्ता-चहल

युजवेंद्र चहल ने बताया, 'मेरे लिए चैंपियंस लीग अच्छी रही थी और मैं हमेशा प्रैक्टिस मैचों में विकेट लेता था. लेकिन मुंबई की पिच वैसी ही थी, वहां तेज गेंदबाजों को मदद थी और आप 3 स्पिनर्स को नहीं खिला सकते थे. भज्जी-ओझा तो पहले से ही वर्ल्ड क्लास गेंदबाज थे लेकिन रोहित शर्मा ने फिर भी मुझे कहा कि तुम्हें मैं खिलाऊंगा. वहीं से मेरा रोहित शर्मा से खास रिश्ता बना.'
IPL 2021 के लिए भारत-इंग्लैंड सीरीज का आखिरी टेस्ट रद्द कराने को तैयार है BCCI! 

आईपीएल डेब्यू में नहीं मिला था विकेट

बता दें युजवेंद्र चहल को पहले मैच में कोई विकेट नहीं मिला था और उसके बाद वो कोई मैच भी नहीं खेले लेकिन रोहित शर्मा के मौका देने के बाद ही लोग चहल को जाने और आज वो टीम इंडिया के अहम गेंदबाजों में से एक हैं. चहल ने भारत के लिए 54 वनडे में 91 विकेट लिये हैं, वहीं 45 टी20 में उनके नाम 59 विकेट हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज