होम /न्यूज /खेल /टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम पहुंचीं तो विराट-रोहित नहीं, 'संजू-संजू' का मचा शोर; तस्वीरें वायरल

टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम पहुंचीं तो विराट-रोहित नहीं, 'संजू-संजू' का मचा शोर; तस्वीरें वायरल

संजू सैमसन को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से फैंस नाराज हैं. (Sanju Samson instagram)

संजू सैमसन को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से फैंस नाराज हैं. (Sanju Samson instagram)

IND vs SA T20 Series: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका से 3 टी20 की सीरीज खेलनी है. इसका पहला मैच बुधवार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारत-द.अफ्रीका के बीच बुधवार से 3 टी20 की सीरीज खेली जाएगी
सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा
टीम इंडिया के केरल पहुंचते ही लगे 'संजू-संजू' के नारे

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का अगला इम्तिहान दक्षिण अफ्रीका से है. दोनों देशों के बीच बुधवार से केरल के तिरुवनंतपुरम में 3 टी20 की सीरीज शुरू होगी. इस मैच के लिए भारतीय टीम तिरुवनंतनपुरम पहुंचीं तो अलग ही नजारा देखने को मिला. रोहित-विराट के शोर के बजाए फैंस एक ऐसे बल्लेबाज के नाम के नारे लगाते नजर आए, जो इस सीरीज में खेल ही नहीं रहा. यह बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि संजू सैमसन हैं, जो घरेलू क्रिकेट केरल की तरफ से खेलते हैं और इनसे लोग काफी प्यार करते हैं.

भारतीय टीम सोमवार को जैसे ही तिरुवनंतपुरम पहुंचीं तो एयरपोर्ट पर इकठ्ठा हुए फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आए. लेकिन, उनकी जुबां पर नाम संजू का ही था. रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर संजू को लेकर फैंस की दीवानगी की तस्वीर भी शेयर की. बता दें कि संजू को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में मौका नहीं दिए जाने को लेकर फैंस नाराज हैं. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर फैंस ने अपना गुस्सा जाहिर किया था.

News18 Hindi

News18 Hindi

संजू को आईपीएल के बाद 3 टी20 खेलने को मिले
संजू आईपीएल-2022 के बाद से ही भारतीय टीम का हिस्सा हैं. लेकिन, उन्हें 3 मैच ही खेलने को मिले. उन्होंने आयरलैंड दौरे पर 77 रन की पारी भी खेली थी. उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज की टीम में चुना गया था. लेकिन, उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया
टी20 विश्व कप की टीम में नहीं चुने जाने के बाद संजू ने बताया था कि भारतीय टीम के प्लेइंग-XI में जगह बनाना कितना चुनौतीपूर्ण है. क्योंकि हर स्लॉट के लिए कई खिलाड़ियों के बीच जोर आजमाइश होती है. उन्होंने कहा था कि जो खिलाड़ी फिलहाल, खेल भी रहे हैं, उनके बीच भी कड़ी प्रतिस्पर्धा है. सैमसन ने 2015 में भारत के लिए डेब्यू किया था. इसके बाद से उन्हें 16 टी20 और 7 वनडे ही खेलने को मिले हैं. इसे लेकर उन्होंने कहा था कि मैं जिस तरह का प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे खुश हूं. मैं रोज बेहतर होना चाहता हूं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो मार लिया मैदान, लेकिन T20 वर्ल्ड कप की राह नहीं आसान; जानिए क्यों?

कुलदीप यादव की हैट्रिक के बाद पृथ्वी शॉ ने की चौके-छक्कों की बरसात, संजू सैमसन की कप्तानी में भारत सीरीज जीता

संजू की कप्तानी में इंडिया-ए सीरीज जीती
हाल ही में संजू सैमसन को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 3 वनडे की अनऑफिशियल सीरीज के लिए इंडिया-ए का कप्तान बनाया गया था. संजू की कप्तानी में इंडिया-ए ने सीरीज में पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

Tags: India vs South Africa, R ashwin, Rohit sharma, Sanju Samson, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें