• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • युजवेंद्र चहल ने T20 WC में ना चुने जाने पर सलेक्टर्स पर साधा निशाना, ट्वीट कर उड़ाया मजाक

युजवेंद्र चहल ने T20 WC में ना चुने जाने पर सलेक्टर्स पर साधा निशाना, ट्वीट कर उड़ाया मजाक

T20 World Cup 2021: युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. (AFP)

T20 World Cup 2021: युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. (AFP)

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम (Team India) में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को नहीं चुना गया है. चहल आईपीएल (IPL) में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम आरसीबी की तरफ से खेलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में पांच स्पिनरों की जगह मिली है लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का पत्ता कट गया. चहल को नहीं चुने जाने पर कई लोगों को हैरानी हुई क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) भी चहल को खूब पसंद करते हैं. बतौर लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह पाने में कायमाब रहे. चाहर आईपीएल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. अब टीम चुने जाने के एक सप्ताह बाद चहल ने ट्वीट के जरिए सेलेक्टर्स को निशाने पर लिया है.

    टीम चुने जाने के बाद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा था कि चयनकर्ताओं ने राहुल चाहर को टीम के मुख्य लेग स्पिनर के रूप में बेहतर विकल्प माना. उन्होंने कहा था, “हमें ऐसा लेग स्पिनर चाहिए था, जो अधिक गति से गेंद फेंक सके. हाल ही में हमने चाहर को अच्छी गति के साथ गेंदबाजी करते देखा था. हमारी सोच यही थी कि हमें ऐसे स्पिनर की जरूरत है, जो तेज गति के साथ पिच से अच्छी ग्रिप हासिल कर सके. हमने चहल और राहुल के नाम पर काफी विचार किया और आखिरकार राहुल को लेकर सबके बीच सहमति बन गई.”

    चेतन शर्मा के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का भी मानना है यूएई के पिचों पर तेज स्पिनर्स प्रभाव डाल सकते हैं. आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप यूएई में ही खेला जाना है. आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 के पहले 30 मैचों के आधार पर एक विश्‍लेषण कर IPL टीमों को 4 मुख्य सलाह दी है, जिस पर चहल ने मजेदार जवाब दिया.

    चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, “आईपीएल 2020 के पहले 30 मैचों में से कुछ चीजें पता चली, लगता है कि इस बार भी अधिकांश चीजें वहीं होंगी. 1. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करें, 2. मध्‍यम तेज गति गेंदबाजों के बजाय तेज गेंदबाजों को चुनें, 3. पावरप्‍ले ओवरों में संभलकर बल्‍लेबाजी करें, 4. तेज स्पिनर्स प्रभाव बना सकते हैं. सहमत हैं?” चहल ने चोपड़ा के ट्वीट कर रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘तेज स्पिनर्स भैया?’ जो चर्चा का विषय बन गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज