होम /न्यूज /खेल /

PBKS vs RR Match Report: चहल और यशस्वी के धमाल से राजस्थान को पंजाब पर मिली 'रॉयल्स' जीत

PBKS vs RR Match Report: चहल और यशस्वी के धमाल से राजस्थान को पंजाब पर मिली 'रॉयल्स' जीत

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली. (PIC-RR/Twitter)

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली. (PIC-RR/Twitter)

PBKS vs RR Match Report and Highlights: पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. अनुभवी सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 40 गेंदों पर सबसे ज्यादा 56 रन की पारी खेली जबकि जितेश शर्मा ने 18 गेंदों पर नाबाद 38 रन की पारी खेली. राजस्थान की ओर से स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए. राजस्थान की ओर से ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के बाद युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (68) के अर्धशतक के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल (IPL) में अपनी सातवीं जीत दर्ज की. राजस्थान के 11 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं और वह 10 टीमों की अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. दूसरी ओर, पंजाब किंग्स की 11 मैचों में यह छठी हार है. पंजाब को अभी तक 5 मुकाबलों में जीत मिली है.

पंजाब किंग्स की ओर से रखे गए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब की ओर से पेसर अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट चटकाए जबकि कगिसो रबाडा और ऋषि धवन के खाते में एक एक विकेट गया.

यह भी पढ़ें:VIDEO: जोस बटलर ने ‘सुपरमैन’ बनकर एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, शिखर धवन भी रह गए हक्का बक्का

यह आपके लिए है, मां… KKR के खिलाफ ‘स्पेशल’ जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी, देखें VIDEO

बटलर और जायसवाल की जोड़ी ने दिलाई अच्छी शुरुआत 

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही. जोस बटलर और  यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने राजस्थान के लिए 48 रनों की साझेदारी की. बटलर 16 गेंदों पर तेजतर्रार 30 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें कगिसो रबाडा की गेंद पर भानुका राजपक्षे ने कैच किया. कप्तान संजू सैमसन कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 12 गेंदों पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सैमसन को ऋषि धवन की गेंद पर शिखर धवन ने कैच किया.

राजस्थान को तीसरा झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा, जिन्हें अर्शदीप सिंह ने लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच कराया.जायसवाल नेअपनी अर्धशतकीय पारी में 41 गेंदों पर 9 चौके और दो छक्के लगाए. देवदत्त पडिक्कल 32 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें अर्शदीप ने कप्तान मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया.

पंजाब किंग्स ने 5 विकेट पर 189 रन बनाए 

जॉनी बेयरस्टो के अर्धशतक और जितेश शर्मा की तेजतर्रार पारी से पंजाब किंग्स ने 5 विकेट पर 189 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. बेयरस्टो ने 40 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के से 56 रन की पारी खेली. जितेश (नाबाद 38 ) और लियाम लिविंगस्टोन (22 ) ने पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 26 गेंद में 50 रन की साझेदारी करके रॉयल्स को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. भानुका राजपक्षे ने भी 27 रन की उपयोगी पारी खेली.

राजस्थान रॉयल्स की ओर से चहल ने 3 विकेट चटकाए 

रॉयल्स की ओर से युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए. प्रसिद्ध कृष्णा काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 48 रन देकर एक विकेट हासिल किया. पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद बेयरस्टो और शिखर धवन (12) ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई.

बेयरस्टो ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में दो चौके जड़े लेकिन इस तेज गेंदबाज ने तीसरा ओवर धवन को मेडन डाला. बेयरस्टो ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया और फिर बोल्ट पर चौका और छक्का मारा. धवन ने भी प्रसिद्ध कृष्णा और बोल्ट पर चौके मारे लेकिन छठे ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मिड ऑफ पर जोस बटलर ने उनका शानदार कैच लपका.

बेयरस्टो ने 34 गेंदों पर ठोका अर्धशतक 

पंजाब की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 48 रन बनाए. भानुका राजपक्षे (27) ने आते ही युजवेंद्र चहल और सेन पर छक्के जड़े जबकि कृष्णा पर भी लगातार दो चौके जड़े. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि चहल पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को चूककर बोल्ड हो गया. कप्तान अग्रवाल ने 12वें ओवर में अश्विन पर लगातार दो चौकों के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. बेयरस्टो ने अगले ओवर में सेन की गेंद पर एक रन के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

मयंक अग्रवाल हालांकि 13 गेंद में 15 रन बनाने के बाद चहल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लॉन्ग ऑन पर बटलर को आसान कैच दे बैठे. चहल ने इसी ओवर में बेयरस्टो को भी एलबीडब्ल्यू आउट किया. जितेश और लिविंगस्टोन ने इसके बाद तेजी से रन जुटाए. लिविंस्टोन ने अश्विन पर छक्का जड़ा जबकि जितेश ने कृष्णा पर लगातार दो चौके और चहल पर छक्के के साथ तेवर दिखाए. लिविंगस्टोन ने 19वें ओवर में कृष्णा पर छक्का और चौका मारा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए. जितेश ने सेन के अंतिम ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा.

Tags: Devdutt Padikkal, IPL, IPL 2022, Jonny Bairstow, PBKS vs RR, Punjab Kings, Rajasthan Royals, Yashasvi Jaiswal, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर