होम /न्यूज /खेल /T20 WC 2021 में नहीं चुने जाने पर बोले चहल, मैंने कभी किसी से नहीं पूछा क्यों, क्योंकि...

T20 WC 2021 में नहीं चुने जाने पर बोले चहल, मैंने कभी किसी से नहीं पूछा क्यों, क्योंकि...

युजवेंद्र चहल को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए नहीं चुना गया था. (AFP)

युजवेंद्र चहल को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए नहीं चुना गया था. (AFP)

युजवेंद्र चहल को भारत ने 2021 टी20 विश्व कप में नहीं चुना गया था. उनकी जगह राहुल चाहर को तवज्जो दी गई थी. इस साल 2022 ट ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

युजवेंद्र चहल को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया था.
युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को प्राथमिकता दी गई थी.
चहल IPL 2021 के शुरुआती 7 मैचों में केवल 4 विकेट ही ले पाए थे.

नई दिल्ली: युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भारत के बेहतरीन स्पिनरों की सूची में गिने जाते हैं. वह लंबे समय से व्हाइट बॉल क्रिकेट के नियमित खिलाड़ी रहे हैं. जहां तक सीमित ओवर्स में देखें तो युजुवेंद्र चहल टीम इंडिया की पहली पसंद हैं, लेकिन पिछले साल 2021 के विश्व कप में चहल को टीम के प्रतिनिधित्व के लिए नहीं चुना गया था. इस वजह से वह काफी निराश थे.

हाल ही में युजवेंद्र चहल ने यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स यारी से बात करते हुए कहा कि उन्हें चुने न जाने पर बुरा लगा था, लेकिन उन्होंने कभी किसी से नहीं पूछा कि उन्हें क्यों नहीं चुना गया. उन्होंने कहा कि इस अनदेखी के बाद उनका ध्यान आईपीएल 2021 के दूसरे हॉफ में शानदार प्रदर्शन करने पर था.

चहल का छलका दर्द
चहल ने कहा, “बेशक बुरा लगता है जब आप विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होते. मैंने कभी किसी से नहीं पूछा कि मेरा चयन 2021 के विश्व कप में क्यों नहीं हुआ.”नचहल आईपीएल 2021 में शुरुआती 7 मैचों में केवल 4 विकेट ही ले पाए थे,जिसके कारण वह विश्व कप में नहीं चुने गए थे, लेकिन  बाद में उन्होंने आईपीएल के दूसरे सत्र में 15 मैचों में 18 विकेट लेकर सीजन का अंत किया था.

धोनी के साथ ट्रेनिंग या सचिन तेंदुलकर के साथ डिनर? ऋतुराज गायकवाड़ ने दिया मजेदार जवाब

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चहल बाहर
चहल ने आईपीएल में कुल 131 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने कुल 166 विकेट लिए है. टी20 अंतराष्ट्रीय करियर में चहल ने 62 मैचों में 78 विकेट लिए हैं. इस आंकड़े के बावजूद चहल का बाहर होना सभी को हैरान कर देने वाला था, क्योंकि वे लगातार भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में नहीं रखा गया था.

ऐसा नहीं था कि चहल को ज्यादा तेज गेंदबाजों को टीम में रखने के लिए बाहर किया गया था, स्पिनरों में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया था.

बता दें कि युजवेंद्र चहल 27 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा है. टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगी.

Tags: Asia cup, Cricket news, Rahul chahar, T20 World Cup 2021, Yuzvendra Chahal

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें