विराट और बाबर के बैटिंग स्टाइल की कॉपी करते हैं बल्लेबाज : जहीर अब्बास

बाबर आजम विराट कोहली को पीछे छोड़ ODI रैंकिंग में नंबर 1 हो गए हैं. (PIC : AFP)

बाबर आजम विराट कोहली को पीछे छोड़ ODI रैंकिंग में नंबर 1 हो गए हैं. (PIC : AFP)

विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में औसस से 50 से ज्यादा है. जबकि बाबर लगातार गति पकड़ रहे हैं और सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तानी के लीजेंडरी क्रिकेटर जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) ने वर्तमान में विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बताया है. पाकिस्तान के लिए खेलने वाले शानदार बल्लेबाजों में एक अब्बास ने कहा कि कोहली और बाबर दुनिया के केवल दो बल्लेबाज हैं, जिनके बैटिंग स्टाइल को कॉपी किया जा रहा है. कोहली और बाबर दोनों ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपने-अपने देश और टीम के लिए रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ऐसे में इन दोनों को वर्तमान समय का बेस्ट बल्लेबाज कहा जा सकता है.

विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में औसस से 50 से ज्यादा है. जबकि बाबर लगातार गति पकड़ रहे हैं और सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट और कोहली दोनों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में नामित करते हुए अब्बास ने कहा कि यह जवाब देने के लिए एक कठिन सवाल था. क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में अब्बास ने कहा, ''भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वहीं हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. फिर हमारे हीरो हैं- बाबर आजम. ऊपरवाला उन्हें एक लंबा करियर दे सकते हैं और वह और भी ज्यादा अच्छा परफॉर्म करें.''

ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

जहीर अब्बास ने कहा, ''वह बहुत अच्छे हैं. आपने मुझसे एक कठिन सवाल पूछा है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि ये दुनिया के केवल दो बल्लेबाज हैं जिनके स्टाइल की नकल की जा रही है.'' विराट कोहली और बाबर आजम के साथ-साथ स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट को वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है.
हाल ही में बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया. यह मुकाम उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 82 गेंदों में 94 रन की पारी खेलने के बाद हासिल किया. इस पारी के बाद बाबर की रेटिंग 865 प्वॉइंट्स हो गई.

WTC Final: संजय मांजरेकर बोले-बुमराह और शमी के साथ शार्दुल ठाकुर हो तीसरे तेज गेंदबाज

बाबर आजम ने विराट कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2,000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया था. जबकि विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 2000 रन का आंकड़ा छूने में 56 पारियां ली थी, वहीं बाबर आजम ने यह कमाल 52 पारियों में कर दिया था. हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में जिम्बाब्वे को 2-0 से हराने के बाद बाबर कप्तान के रूप में अपने पहले चार टेस्ट मैच जीतने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान भी बन गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज