जहीर खान का खुलासा- तीन नंबर पर सूर्यकुमार की अच्छी बल्लेबाजी के कारण कोहली पारी की शुरुआत कर पाए

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पांचवें टी20 (India vs England) में ओपनिंग करते हुए 80 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने मार्क वुड की गेंद पर सूर्यकुमार यादव जैसा शॉट खेला. सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर फाइन लेग पर छक्का लगाया था. (फोटो AP)

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाद जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा कि चौथे टी20 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीन नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की थी. इसी वजह से विराट कोहली (Virat kohli) आखिरी मुकाबले में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने का फैसला कर पाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 के टॉस के वक्त जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये ऐलान किया कि वो इस मैच में ओपनिंग करेंगे तो बहुत लोग हैरान हो गए थे. भले ही केएल राहुल (KL Rahul) बतौर सीरीज के पहले चार मैच में बतौर ओपनर संघर्ष करते दिखे थे.लेकिन भारत के पास शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाने के लिए मौजूद थे. इसके बावजूद कोहली पारी की शुरुआत करने आए. अगर वो अच्छा नहीं खेलते तो उनके इस फैसले पर सवाल जरूर उठाए जाते. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए सीरीज की सबसे बड़ी 94 रन की साझेदारी की और भारत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया.

    मैच के बाद कोहली ने कहा कि वो टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से आईपीएल में भी ओपनिंग करेंगे. आखिर कैसे कोहली पारी की शुरुआत करने का फैसला कर पाए?. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने इसका खुलासा किया. उन्होंने क्रिकबज से चर्चा में कहा कि सूर्यकुमार यादव ने कोहली के लिए ओपनिंग करना संभव बनाया. क्योंकि चौथे टी20 में उन्होंने इसी नंबर पर खेलते हुए 31 गेंद पर 57 रन बनाए थे. उनकी इस पारी के बाद ही विराट का आत्मविश्वास बढ़ा और वो ओपनिंग करने का फैसला कर सके.

    IND vs ENG: बेटी वामिका और पत्नी अनुष्का के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए विराट कोहली, देखें PICS

    सूर्यकुमार की वजह से विराट ने ओपनिंग का फैसला किया
    जहीर ने आगे कहा कि सूर्यकुमार यादव की इस पारी के बाद ही विराट के मन में ओपनिंग का ख्याल आया. क्योंकि इस मैच से पहले वो कह चुके थे मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी नहीं करूंगा. क्योंकि उनके चार नंबर पर खेलने की स्थिति में श्रेयस अय्यर को और नीचे जाना पड़ता. इसलिए विराट ने ये सोचा कि उनका पारी की शुरुआत करना बेहतर विकल्प होगा. ये आठवां मौका था, जब विराट ने अंतराष्ट्रीय टी20 में ओपनिंग की थी. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 39 से ज्यादा की औसत से 278 रन बनाए हैं. इनमें दो अर्धशतक शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टी-20 मैच में खेली गई 80 रन की नाबाद पारी बतौर सलामी बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में उनकी सबसे बड़ी पारी है.

    Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स बना चैंपियन, युवराज सिंह और यूसुफ पठान का अर्धशतक

    पांच टी20 की सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच मंगलवार से तीन वनडे की शुरुआत हो रही है. तीनों मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि वनडे सीरीज में रोहित के साथ विराट पारी की शुरुआत करते हैं या फिर केएल राहुल और शिखर धवन में से किसी एक को मौका मिलता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.