Home /News /sports /

ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 220 रन से हराया, महमूदुल्लाह अंतिम मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बने

ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 220 रन से हराया, महमूदुल्लाह अंतिम मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बने

Zimbabwe vs Bangladesh Only Test: बांग्लादेश ने घर के बाहर 2013 के बाद टेस्ट मैच जीता. (AP)

Zimbabwe vs Bangladesh Only Test: बांग्लादेश ने घर के बाहर 2013 के बाद टेस्ट मैच जीता. (AP)

Zimbabwe vs Bangladesh Only Test: बांग्लादेश ने एकमात्र टेस्ट (ZIM vs BAN) में आसान जीत दर्ज की. टीम ने जिम्बाब्वे को 220 रन से हराया. पहली पारी में 150 रन की पारी खेलने वाले महमूदुल्लाह (Mahmudullah) प्लेयर ऑफ द मैच बने.

    हरारे. मेहदी हसन मिराज और तस्किन अहमद के चार-चार विकेट की मदद से बांग्लादेश ने रविवार को यहां जिम्बाब्वे को दूसरी पारी में 256 रन पर आउट करके एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच में (ZIM vs BAN) 220 रन से बड़ी जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे के सामने 477 रन का मुश्किल लक्ष्य था. कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 92 रन बनाये जबकि डोनाल्ड टिरिपानो ने 52 रन का योगदान दिया. जिम्बाब्वे ने सुबह तीन विकेट पर 140 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन उसका मध्यक्रम लड़खड़ा गया. बांग्लादेश ने घर के बाहर 2013 के बाद कोई टेस्ट मैच जीता है.

    जिम्बाब्वे के पुछल्ले बल्लेबाजों ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन वह बांग्लादेश के इंतजार बढ़ाने के अलावा हार का अंतर ही कम कर पाए. दसवें नंबर के बल्लेबाज ब्लेसिंग मुजारबानी 30 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन ने 66 रन देकर चार और तस्किन ने 82 रन देकर चार विकेट लिए. बांग्लादेश ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए शीर्ष क्रम लड़खडाने के बावजूद महमुदुल्लाह के नाबाद 150 तथा कप्तान मोमिनुल हक (70), लिट्टन दास (95) और तास्किन (75) के अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 468 रन बनाए थे.

    16 जुलाई से शुरू होगी लिमिटेड ओवर की सीरीज

    जिम्बाब्वे ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन आखिरी आठ विकेट 51 रन पर गंवाने से उसकी टीम पहली पारी में 276 रन ही बना पाई. बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 284 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. उसकी तरफ से शादमान इस्लाम ने नाबाद 115 और नजमुल हुसैन ने नाबाद 117 रन बनाए थे. अब इन दोनों टीमों के बीच 16 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

    यह भी पढ़ें: बीसीसीआई को वर्किंग ग्रुप ने ही दे दिया झटका! सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए मांगा मुआवजा

    करियर के अंतिम टेस्ट में महमूदुल्लाह प्लेयर ऑफ द मैच बने

    महमूदुल्लाह ने मैच की पहली पारी में 150 रन बनाने के बाद टेस्ट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. मेहदी हसन मिराज ने मैच में 9 विकेट लिए. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन ने पहली पारी में 4 विकेट लिए थे.

    Tags: Bangladesh Cricketer, Cricket news, Mahmudullah, Zimbabwe vs Bangladesh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर