ZIM vs BAN: बल्लेबाज ने मैदान पर किया ब्रेक डांस, बुरी तरह भड़क गया गेंदबाज- VIDEO

ZIM vs BAN: तस्कीन अहमद और ब्लेसिंग मुजबरानी मैदान पर भिड़े (Twitter)

यह सब तब शुरू हुआ, जब अहमद तस्कीन (Taskin Ahmed) ने 134 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली. तस्कीन के आउट नहीं होने से मुजरबानी (Blessing Muzarabani) काफी परेशान और गुस्साए हुए थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जिम्ब्बावे और बांग्लादेश (Zimbabwe vs Bangladesh) के बीच हरारे में टेस्ट में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन जिम्ब्बावे के तेज गेंदबाज मुजरबानी और बांग्लादेश के नंबर 10 के बल्लेबाज तस्कीन अहमद के बीच मजेदार लड़ाई देखने को मिली. इस लड़ाई के दौरान मुजरबानी को बांग्लादेशी बल्लेबाज के हेलमेट की ग्रिल पर अपना सिर और मुंह दबाते हए देखा गया. यह दृश्य क्रिकेट फैन्स के लिए काफी नया था, क्योंकि क्रिकेटरों के बीच लड़ाई तो होती है, लेकिन इस तरह नहीं. इस लड़ाई का कारण भी काफी मजेदार रहा, जिसकी हर तरफ चर्चा भी हो रही है.

    यह सब तब शुरू हुआ, जब अहमद तस्कीन (Taskin Ahmed) ने 134 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली. तस्कीन के आउट नहीं होने से मुजरबानी (Blessing Muzarabani) काफी परेशान और गुस्साए हुए थे. इससे पहले जिम्ब्बावे की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश के एक समय पर 6 विकेट पर 132 रन थे. 75 रनों की पारी के साथ नंबर 10 के बल्लेबाज ने महमूदुल्ला (Mahmudullah) के नौंवे विकेट के लिए 191 रनों की शानदार साझेदारी की. इस बीच 85वें ओवर की चौथी गेंद पर अहमद तस्कीन ने खुद को मुजरबानी की शॉर्ट डिलीवरी से बड़ी खूबरसूरती के साथ बचाया.

    गौतम गंभीर का पोस्ट देख छलका दीपिका का दर्द- ‘यह एशिया का बेस्ट आर्चरी ग्राउंड, प्लीज इसे क्रिकेट स्टेडियम ना बनाएं’
    IND vs SL: संजू सैमसन नहीं, इस खिलाड़ी को सौंपी जाए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी; मांजरेकर ने बताई वजह

    मुजरबानी की इस गेंद पर बचने के बाद अहमद तस्कीन ने मैदान पर ही ब्रेक डांस के कुछ एक्शन किए, जिससे गेंदबाज बुरी तरह से भड़क गया. बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी महमूदुल्लाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 150 रनों की नाबाद पारी खेली हैं. इसकी बदौलत बांग्लादेश पहली पारी में 468 रन बनाने में सफल रहा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम अभी 354 रनों से पीछे है. हालांकि, मैच के दूसरे दिन मुजरबानी और तस्कीन अहमद की लड़ाई चर्चा का विषय रही.



    बता दें कि 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने 134 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 75 रन बनाए हैं. यह 10वें नंबर पर किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज की तरफ से खेली गई सबसे बड़ी पारी है. अहमद का यह टेस्ट करियर का भी सर्वोच्च स्कोर है. महमूदुल्लाह और तस्कीन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने 95 और कप्तान मोमिनुल हक ने 70 रन बनाए. जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजराबानी ने 94 रन देकर चार जबकि टिरिपानो और विक्टर नयूची ने दो- दो विकेट लिए हैं. मिल्टन शुंबा और रिचर्ड नगारवा के खाते में एक-एक विकेट आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.