लाइव टीवी

खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद, दर्द से तड़पते हुए नीचे गिरा, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 3:09 PM IST
खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद, दर्द से तड़पते हुए नीचे गिरा, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर
केविन कसूजा के सिर पर लगी गेंद

हरारे में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के ओपनर केविस कसूजा (Kevin Kasuza) के सिर पर गेंद लग गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 3:09 PM IST
  • Share this:
हरारे. क्रिकेट के मैदान पर अकसर हादसे होते रहते हैं, कई बार खिलाड़ियों की जान पर भी बन आती है. ऐसा ही हादसा बुधवार को जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हुआ. मैच के तीसरे दिन फील्डिंग करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाड़ी केविन कसूजा (Kevin Kasuza) चोटिल हो गए. श्रीलंका के खिलाड़ी कुसल मेंडिस का एक शॉट केविस कसूजा के हेलमेट पर लग गया, जिसके बाद वो मैदान पर गिर पड़े और उन्हें स्ट्रेचर से बाहर ले जाना पड़ा.

केविन कसूजा को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा


केविन कसूजा के हेलमेट पर लगी गेंद
घटना श्रीलंका की पारी के 63वें ओवर की है, जब सिकंदर रजा गेंदबाजी कर रहे थे. सिकंदर रजा की पांचवीं गेंद पर मेंडिस ने बैकफुट पुल शॉट खेला और गेंद शॉर्ट लेग पर खड़े केविन कसूजा (Kevin Kasuza) के हेलमेट पर जा लगी. कसूजा के हेलमेट पर गेंद लगने के बाद दूसरे खिलाड़ी मुंबा ने कैच लपक लिया और मेंडिस आउट हो गए. लेकिन इस दौरान कसूजा दर्द से करहाते दिखे. वो सिर पर गेंद लगने के बाद नीचे गिर पड़े.

केविन कसूजा को पहले टेस्ट में भी लगी थी चोट


केविन कसूजा (Kevin Kasuza) को दर्द से तड़पता देख तुरंत मैदान पर फीजियो आए और उनका इलाज करने लगे. इसके बाद मैदान पर स्ट्रेचर मंगाया गया और कसूजा को बाहर ले जाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केविन कसूजा को अस्पताल ले जाया गया है. बता दें केविन कसूजा के सिर पर दूसरी बार गेंद लगी है. इसी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी केविन कसूजा के सिर पर गेंद लगी थी. उस मैच में भी कसूजा शॉर्ट लेग पर ही फील्डिंग कर रहे थे. दिलचस्प बात ये है उस वक्त भी कुसल मेंडिस ने ही पुल शॉट खेला था और गेंद कसूजा के हेलमेट पर जा लगी थी. अब एक बार फिर कसूजा उसी तरह से चोटिल हो गए हैं.

केविन कसूजा पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे
अच्छे बल्लेबाज हैं कसूजा
बता दें केविन कसूजा (Kevin Kasuza) 26 वर्षीय बल्लेबाज हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ हरारे में टेस्ट डेब्यू किया था, जहां उन्होंने पहली पारी में ही 63 रनों की पारी खेली थी. कसूजा ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 214 गेंद खेली थी. हालांकि फील्डिंग करते वक्त कसूजा के सिर पर गेंद लग गई और वो दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके. जिम्बाब्वे ने हरारे टेस्ट 10 विकेट से गंवा दिया था.

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी कसूजा (Kevin Kasuza) ने अच्छी बल्लेबाजी की और 97 गेंदों में 38 रन बनाए. कसूजा के अलावा कप्तान सीन विलियम्स ने शानदार 107 रनों की पारी खेली. सिकंदर रजा ने 72 रन बनाए और जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 406 रनों का विशाल स्कोर बनाया.

वर्ल्ड कप में खेल रहे इस खिलाड़ी के मुंह पर बंदर ने किया हमला, स्वदेश लौटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 3:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर