ZIM vs PAK: जिम्बाब्वे ने टी20 में पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास, 119 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी पाक टीम

पेसर जोंगवे ने 4 विकेट झटके और हरारे में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर टी20 में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. (AFP)

पेसर जोंगवे ने 4 विकेट झटके और हरारे में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर टी20 में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. (AFP)

Harare T20: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम 119 रन का आसान लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी और 99 रन पर ऑलआउट हो गई. बाबर जरूर कुछ देर टिके रहे और वह टीम के 78 के स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए. जिम्बाब्वे की इस जीत में पेसर ल्यूक जॉन्गवे का अहम योगदान रहा जिन्होंने मात्र 18 रन देकर 4 विकेट झटके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 8:29 PM IST
  • Share this:
हरारे. जिम्बाब्वे की टीम ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को सीरीज के दूसरे टी20 में 19 रन से हरा दिया. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका है जब पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. इस जीत में पेसर ल्यूक जोंगवे का अहम योगदान रहा जिन्होंने मात्र 18 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा लेग स्पिनर रियान बर्ल ने 21 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए . पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. इस मैच से पहले दोनों के बीच 15 टी20 मुकाबले खेले गए थे और सभी में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी.

हरारे में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिम्बाब्वे टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन ही बना सकी. ओपनर कामुनहुकानवे ने सर्वाधिक 34 रन का योगदान दिया जिन्होंने 40 गेंदों पर 4 चौके लगाए. पाकिस्तान के दानिश अजीज और मोहम्मद हसनैन ने 2-2 विकेट झटके जबकि फहीम अशरफ, अरशद इकबाल, हारिस रउफ और उस्मान कादिर को 1-1 विकेट मिला.

इसे भी पढ़ें, T20 वर्ल्ड कप का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर हो सकता है, एक साथ सिर्फ 2 वेन्यू पर मैच

119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. लेकिन उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. बाबर आजम जरूर कुछ देर टिके रहे और वह टीम के 78 के स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए. इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 99 रन तक ऑलआउट हो गई. आजम ने 45 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 41 रन बनाए. उनके अलावा दानिश अजीज ने 22 और मोहम्मद रिजवान ने 13 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज