होम /न्यूज /खेल /ICC की बड़ी कार्रवाई, इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की गेंदबाजी पर बैन

ICC की बड़ी कार्रवाई, इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की गेंदबाजी पर बैन

जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया (Roy Kaia Illegal Bowling Action) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण कड़ी कार्रवाई की है. उन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. (Zimbabwe cricket twitter)

जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया (Roy Kaia Illegal Bowling Action) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण कड़ी कार्रवाई की है. उन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. (Zimbabwe cricket twitter)

जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया (Roy Kaia Illegal Bowling Action) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गलत गेंदबाजी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया (Roy Kaia Illegal Bowling Action) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण कड़ी कार्रवाई की है. उन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी पर फौरन रोक लगा दी गई है. आईसीसी ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की. पिछले महीने हरारे में बांग्लादेश के खिलाफ हुए इकलौते टेस्ट (ZIM vs BAN Test) के दौरान इस ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई थी. इस मैच में उन्होंने 23 ओवर फेंके थे. लेकिन 1 भी विकेट नहीं ले सके थे. हालांकि. कैया के लिए राहत की बात यह है कि वो जिम्बाब्वे के घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकेंगे. हालांकि, इसके लिए उन्हें बोर्ड से अनुमति लेनी होगी.

    आईसीसी ने बताया कि कैया की गेंदबाजी एक्शन की समीक्षा के लिए एक एक्सपर्ट पैनल बनाया गया था. इस पैनल ने जांच के बाद यह फैसला सुनाया कि गेंदबाजी के दौरान उनकी कोहनी 15 डिग्री की अनुमानित सीमा से ज्यादा मुड़ रही थी और एक्शन अवैध था. इसलिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से रोक दिया गया. हालांकि, आईसीसी के नियमों के तहत 29 साल के कैया अपनी गेंदबाजी एक्शन की दोबारा समीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद फिर से उनकी गेंदबाजी एक्शन की जांच होगी और फिर यह तय होगा कि वो दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं या नहीं.

    IND vs ENG 3rd Test: शार्दुल ठाकुर या इशांत, सूर्यकुमार यादव या पुजारा, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

    10 दिन पहले भारतीय क्रिकेट से लिया था संन्यास, अब अमेरिका में चौके-छक्कों की बरसात कर जड़ी पहली फिफ्टी

    29 साल के कैया ने इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ हरारे टेस्ट में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने पहले मैच में 48 रन बनाए थे. लेकिन उन्हें 1 भी विकेट नहीं मिला था. उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए सिर्फ 1 ही वनडे खेला है. वो भी 2015 में. इसके बाद से उन्हें इस फॉर्मेट में खेलने का मौका ही नहीं मिला है. उन्होंने अब तक 3 टेस्ट खेले हैं और एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं. कैया ने 64 फर्स्ट क्लास मैच में कुल 65 विकेट लिए हैं. वहीं, लिस्ट-ए के 66 मैच में इस ऑफ स्पिनर के नाम 61 विकेट हैं. इसके अलावा 27 टी20 में उन्होंने 17 विकेट हासिल किए हैं.

    Tags: Cricket news, ICC, Zimbabwe, Zimbabwe vs Bangladesh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें